राहुल का PM से सवाल- कर्नाटक के ‘मोस्ट वांटेड’ प्रत्याशी पर कब बोलेंगे?

Rahul Gandhi Attacked Modi on Karnataka Corrupt candidate of BJP
राहुल का PM से सवाल- कर्नाटक के ‘मोस्ट वांटेड’ प्रत्याशी पर कब बोलेंगे?
राहुल का PM से सवाल- कर्नाटक के ‘मोस्ट वांटेड’ प्रत्याशी पर कब बोलेंगे?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव को लेकर पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। अब बोलने के लिए एक दूसरे को चुनौती दे रहे हैं। राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए सवाल किया है कि आप कर्नाटक में अपने मोस्ट वांटेड उम्मीदवारों पर कब बोलेंगे। इसके साथ ही राहुल ने दागी उम्मीदवारों के नामों का एक वीडियो भी शेयर किया है। 
 


राहुल का पीएम पर वार

शनिवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर जमकर हमला किया। राहुल गांधी ने बीजेपी के दागी कैंडिडेट्स के नामों वाला एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है मोदी जी आप बात तो बहुत करते हैं लेकिन दिक्कत ये है कि आप जो कहते हैं वो आपके कामों में नहीं दिखता है। इसकी बानगी कर्नाटक में उम्मीदवारों के चयन में दिखती है। ये कर्नाटक के मोस्ट वांटेड लोगों के एपिसोड जैसा लगता है। राहुल गांधी ने चुनौती दी है क्या आप रेड्डी परिवार को 8 टिकट देने को लेकर 5 मिनट बोलेंगे।  


रेड्डी परिवार को 8 टिकट देने का दावा

राहुल गांधी के इस वीडियो में दावा किया गया है कि खनन माफिया रेड्डी बंधुओं को बीजेपी ने 8 टिकट दिये हैं। इन पर भ्रष्टाचार समेत करीब दो दर्जन केस दर्ज हैं। बताया गया है कि येदियुरप्पा सहित बीजेपी के 11 नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं। गौरतलब है कि पीएम मोदी कर्नाटक में चुनावी रैलियों में लगातार कांग्रेस के भ्रष्टाचार का जिक्र कर रहे हैं। वहीं अब कांग्रेस ने भी खनन माफिया जनार्दन रेड्डी के परिवार को टिकट देने के मुद्दे को लेकर बीजेपी को कठघरे में खड़ा कर दिया है।


जी सोमशेखर रेड्डी को बीजेपी ने दिया टिकट

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तरफ से जनार्दन रेड्डी के भाई जी सोमशेखर रेड्डी को टिकट दिया गया है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने रेड्डी को बड़ा झटका देते हुए चुनाव प्रचार की इजाजत देने से इनकार कर दिया था। जनार्दन रेड्डी ने SC में याचिका दायर कर छोटे भाई सोमशेखर के लिए बेल्लारी में प्रचार करने की इजाजत मांगी थी लेकिन जस्टिस एकेसीकरी और जस्टिस अशोक भूषण की पीठ ने जनार्दन रेड्डी की याचिका खारिज कर दी थी। 

अवैध खनन मामले में जमानत पर है जनार्दन रेड्डी

गौरतलब है कि जनार्दन रेड्डी अवैध खनन मामले में जमानत पर जेल से बाहर हैं। वो अपने छोटे भाई सोमशेखर रेड्डी के लिए बेल्लारी में 8-9 मई को चुनाव प्रचार करना चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी 2015 में अवैध खनन मामले में जनार्दन को बेल दे दी थी साथ ही कर्नाटक के खनन क्षेत्रों से दूर रहने का आदेश दिया था। बेल्लारी भी खनन क्षेत्र में आता है। कर्नाटक में 12 मई को मतदान होगा और परिणाम 15 मई को आएंगे।
 

 

Created On :   5 May 2018 6:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story