राहुल गांधी जयपुर में युवा आक्रोश रैली करेंगे संबोधित

Rahul Gandhi will address youth outrage rally in Jaipur
राहुल गांधी जयपुर में युवा आक्रोश रैली करेंगे संबोधित
राहुल गांधी जयपुर में युवा आक्रोश रैली करेंगे संबोधित
हाईलाइट
  • राहुल गांधी जयपुर में युवा आक्रोश रैली करेंगे संबोधित

नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर के राम निवास बाग स्थित अलबर्ट हॉल में मंगलवार अपराह्न दो बजे युवा आक्रोश रैली संबोधित करेंगे, जिसमें वह अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी की दुर्दशा के मुद्दे उठाएंगे।

रैली से पहले युवक कांग्रेस ने सोमवार को राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर (एनआरयू) लॉन्च किया है।

पार्टी आर्थिक मंदी का मुद्दा सभी मंचों पर उठा रही है और पार्टी ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर सोमवार से संवाददाता सम्मेलनों की श्रंखला शुरू कर दी है।

कांग्रेस ने कहा, कांग्रेस पार्टी भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति पर प्रकाश डालने के लिए आज 27 जनवरी, 2020 से विशेष संवाददाता सम्मेलन करेगी।

राहुल गांधी ने भी बेरोजगारी के मुद्दे पर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है और सरकार देश के शिक्षित युवाओं को रोजगार प्रदान करने में असमर्थ है।

पार्टी सीएए और एनपीआर के खिलाफ भी है तो राहुल गांधी अपनी जनसभा में यह मुद्दा भी उठा सकते हैं। राजस्थान सरकार विधानसभा में पहले से ही इसके खिलाफ प्रस्ताव पारित कर चुकी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, हमारे प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) के लिए मेरे पास बहुत सकारात्मक सुझाव है। देशभर में सामाजिक अशांति फैलाने वाले एनआरसी की अपेक्षा उन्हें राष्ट्रीय शिक्षित भारतीय नागरिक रजिस्टर तैयार करना चाहिए। लेकिन वे नहीं करेंगे, क्योंकि इसमें विभाजनकारी एजेंडा नहीं है। यह एकीकरण करने वाला एजेंडा है।

Created On :   27 Jan 2020 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story