राहुल गांधी बोले- श्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह को छोड़कर सब जानवर

Rahul says Shahs remarks equating opposition with animals disrespectful
राहुल गांधी बोले- श्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह को छोड़कर सब जानवर
राहुल गांधी बोले- श्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह को छोड़कर सब जानवर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कुत्ते-बिल्ली वाले बयान पर कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने पलटवार किया है। राहुल गांधी ने कहा कि अमित शाह के इस बयान से उनकी मानसिकता का पता चलता है। राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा, देश में पीएम मोदी और अमित शाह को छोड़कर सब जानवर हैं। बता दें कि अमित शाह ने बीजेपी स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था "देश में जो मोदी जी की बाढ़ आयी है उसके डर से सांप, बिल्ली, नेवला सब मिल कर चुनाव लड़ रहे हैं।"

देश में दो या तीन लोग जो सब कुछ करने योग्य
राहुल गांधी ने आगे कहा, "अमित शाह पूरे विपक्ष को जानवर कह रहे हैं, बीजेपी-आरएसएस का बुनियादी दृष्टिकोण है कि इस देश में केवल दो गैर-जानवर हैं। एक श्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह।’ उन्होंने कहा,  "देश में केवल दो या तीन लोग हैं जो ‘सब कुछ करने योग्य हैं’ वे सब कुछ समझते हैं और बाकी सब लोग बेकार लोग हैं।’ राहुल ने आगे कहा, ‘इसमें न केवल दलित बल्कि आदिवासी, अल्पसंख्यक भी हैं। यह यहीं खत्म नहीं होता है। इसमें श्री आडवाणी, श्री मनोहर जोशी और यहां तक कि श्री गडकरी, हर व्यक्ति शामिल है।’

शाह के डीएनए में ऐसी भाषा
वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि शाह की टिप्पणियां "शर्मनाक" हैं, यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है। उनके डीएनए में ऐसी भाषा है। वह राजनीतिक चर्चा को एक "नए निचले स्तर" पर ले गए हैं। भाकपा और तृणमूल कांग्रेस ने भी शाह के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई भी सत्तारूढ़ राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष से इस तरह के बयान की अपेक्षा नहीं रखता है। 

क्या कहा था अमित शाह ने?
अमित शाह ने कहा, ""मैंने एक कहानी सुनी थी, जब बहुत बड़ी बाढ़ आती है और सारे वृक्ष, पेड़, पौधे पानी में बह जाते हैं और सिर्फ एक वट वृक्ष बच जाता है। ऐसे में साप भी उस वट वृक्ष पर चढ़ जाता है, नेवला भी चढ़ जाता है, बिल्ली भी चढ़ जाती है, कुत्ता भी चढ़ जाता है, चीता भी चढ़ जाता है क्योंकि नीचे पानी का डर है।"" ""मोदी जी की जो बाढ़ आयी है, इसके डर से सांप, नेवला, कुत्ता, बिल्ली सब इकट्ठा होकर चुनाव लड़ने का काम कर रहे हैं। हमारे नेता नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता है, उनके नेतृत्व में 2019 का चुनाव जीतना है।""

Created On :   7 April 2018 3:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story