उपचुनावों पर बोले राजनाथ- लंबी छलांग लगाने के लिए दो कदम पीछे हटना पड़ता है

Rajnath Singh on Thursday addressed press conference in Bhopal
उपचुनावों पर बोले राजनाथ- लंबी छलांग लगाने के लिए दो कदम पीछे हटना पड़ता है
उपचुनावों पर बोले राजनाथ- लंबी छलांग लगाने के लिए दो कदम पीछे हटना पड़ता है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को राजधानी भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मोदी सरकार की 4 साल की उपलब्धियां गिनाई। इस दौरान उपचुनावों में भाजपा के खराब प्रदर्शन पर राजनाथ सिंह ने कहा कि लंबी छलांग लगाने के लिए आपको दो कदम पीछे हटना पड़ेगा। हम भविष्य में लंबी छलांग लगाएंगे। बता दें कि गुरुवार को 3 राज्यों की 4 लोकसभा सीटों और 9 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित किये गए है। इनमे से बीजेपी को 2 लोकसभा और केवल 1 विधानसभा सीट पर जीत मिली है। 

दुनिया की टॉप 7 इकोनॉमी में भारत शामिल
26 मई 2018 को मोदी सरकार ने अपने चार साल पूरे कर लिए है। इन चार सालों का रिपोर्ट कार्ड पीएम मोदी ने ओडिशा में पेश किया था। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को राजधानी भोपाल में ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट (CAPT) की नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने केंद्र सरकार की चार साल की उपलब्धियां गिनाई। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत फॉरेन इनवेस्टमेंट के लिहाज से सबसे आकर्षक देश बनकर उभरा है। एक सर्वे का हवाला देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि भारत की इकोनॉमी दुनिया की टॉप 7 इकोनॉमी में शामिल है। राजनाथ सिंह ने इस वित्तीय वर्ष में भारत की इकोनॉमी के पांचवें नंबर पर पहुंचने का दावा किया।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें चिंता का विषय
देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राजनाथ सिंह ने चिंता जताई। उन्होंने कहा कि क्रूड ऑयल की कीमत बढ़ रही है, इसलिए तेल कंपनियों को दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। लेकिन हम जनता पर ज्यादा बोझ नहीं आने देंगे। सरकार इससे निपटने के लिए तैयार है। वहीं मध्य प्रदेश में 1 जून से शुरु हो रहे किसान आंदोलन को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि चुनावी साल में कांग्रेस मंदसौर में किसानों के बहाने अपनी राजनीति करना चाहती है। इससे पहले महाराष्ट्र और दक्षिण में कांग्रेस किसानों का सहारा ले चुकी है। राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए कहा कि वे किसान हितैषी सीएम हैं। वे किसानों का दर्द जानते हैं। शिवराज से अच्छा किसानों का सेवक कोई नहीं है।

पिछले 4 सालों में नहीं हुआ कोई बड़ा आतंकी हमला
राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के मसले पर कहा कि पिछले चार सालों में देश में कोई भी बड़ा आतंकी हमला नहीं हुआ। आतंकियों ने गुरदासपुर में बड़ा हमला करने की कोशिश की थी लेकिन हमले को विफल करते हुए सभी आतंकियों को मार गिराया गया। वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय नक्सलवाद देश के 135 जिलों में था जो अब सिमटकर 10 से 11 जिलों में रह गया है। राजनाथ सिंह ने ये भी दावा किया कि मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर काफ़ी हद तक रोक लगी है। बिचौलियों पर लगाम लगाकर डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर स्कीम के तहत सरकार ने चार साल में 70 हजार करोड़ रुपए बचाए हैं।

Created On :   31 May 2018 7:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story