चूहे ने रोकी एयर इंडिया की उड़ान

Rat stopped Air India flight
चूहे ने रोकी एयर इंडिया की उड़ान
चूहे ने रोकी एयर इंडिया की उड़ान
हाईलाइट
  • चूहे ने रोकी एयर इंडिया की उड़ान

वाराणसी, 28 जनवरी (आईएएनएस)। लाल बहादुर शाी हवाईअड्डे पर यहां एयर इंडिया के एक विमान में एक चूहे ने काफी हंगामा खड़ा कर दिया।

उड़ान के लिए तैयार विमान पर कुछ यात्रियों ने अंदर एक चूहे को देखा, जिसके बाद विमान को वापस लाया गया।

सभी यात्रियों को उतारा गया और चूहे की तलाश शुरू हुई। चूहा नहीं मिला और उड़ान रद्द कर दी गई, जिसके बाद यात्रियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। वाराणसी से देहरादून जाने वाली उड़ान संख्या एआई 691 की पुन: तलाशी ली गई, लेकिन चूहे का कुछ पता नहीं चला।

यात्रियों को एक होटल में ले जाया गया और बाद में उन्हें अपने गंतव्य के लिए दूसरी उड़ान में समायोजित किया गया। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने लखनऊ में कहा कि चूहे के रहते विमान का परिचालन नहीं किया जा सकता था। वह किसी तार पर जाकर उसे काट सकता था, जिसके चलते उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ सकती थी।

इसके बाद दिल्ली से खास तौर पर इंजीनियर्स की टीम बुलाई गई, ताकि चूहे को खोजा जा सके, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद यह सुनिश्चत करने के लिए कि चूहा विमान में जीवित न बच पाए, विमान में कीटनाशक का छिड़काव किया गया। 12 घंटों के लिए विमान को बंद कर दिया गया। चूहा जिंदा या मृत अभी तक नहीं मिल पाया है। विमान का परिचालन पुन: चालू कर दिया गया है और विमान ने देहरादून के लिए उड़ान भरी है।

Created On :   28 Jan 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story