साइबराबाद में फर्जी खबर पोस्ट करने पर रिटायर्ट मेजर नामजद

Retired Major nominated for posting fake news in Cyberabad
साइबराबाद में फर्जी खबर पोस्ट करने पर रिटायर्ट मेजर नामजद
साइबराबाद में फर्जी खबर पोस्ट करने पर रिटायर्ट मेजर नामजद

हैदराबाद, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। सोशल मीडिया पर फर्जी खबर पोस्ट करने पर साइबराबाद पुलिस ने सेना के एक रिटायर्ड मेजर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

साइबराबाद पुलिस कमिश्नरेट की साइबर अपराध शाखा ने मेजर नीलम सिंह (रिटायर्ड) के खिलाफ ट्विटर पर एक खबर के साथ छेड़छाड़ करके उसकी क्लिपिंग पोस्ट करने के लिए मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि पोस्ट से विभिन्न धर्मों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने की आशंका है और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिहाज से हानिकारक है।

पुलिस के अनुसार, फर्जी खबर ट्विटर अकाउंट दस्किनडॉक्टर13 से पोस्ट की गई थी। उन्होंने डेक्कन क्रॉनिकल के एक पुराने आलेख को संपादित कर फर्जी खबर गढ़ा और पोस्ट कर दिया कि साइबराबाद पुलिस ने शहर में संतरे की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही साइबराबाद पुलिस आयुक्त वी.सी. सज्जनार और और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की माफ्र्ड तस्वीरें पोस्ट भी पोस्ट की।

साइबराबाद पुलिस ने कहा, समाचार/आलेख में मेजर ने उल्लेख किया कि धर्मनिरपेक्षता को बढ़ावा देने के लिए, साइबराबाद पुलिस ने शहर में संतरे की बिक्री और उपभोग पर प्रतिबंध लगा दिया है, क्योंकि संतरे का भगवा रंग मुसलमानों की भावनाओं को आहत कर रहा है।

पुलिस ने नागरिकों से अपील की कि वे इस तरह के फर्जी और आपत्तिजनक पोस्ट न करें, क्योंकि यह नागरिकों को गुमराह कर सकता है और सांप्रदायिक सद्भाव को भी बिगाड़ सकता है।

पुलिस की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए, दस्किनडॉक्टर13 ने मंगलवार को ट्वीट किया कि पुलिस ने उसके खिलाफ व्यंग्य के लिए मामला दर्ज किया। खंडन के बावजूद उन्होंने इसे फर्जी खबर माना। यह कितना बेतुका है। उसने ट्वीट किया और अपने फॉलोवर्स के बीच किसी वकील मित्र से मदद मांगी।

Created On :   28 April 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story