संगम एक्सप्रेस में बम की अफवाह, हापुड़ में चार घंटे दहशत में रहे यात्री

Rumor of bomb in Sangam Express at Hapur, passengers in panic
संगम एक्सप्रेस में बम की अफवाह, हापुड़ में चार घंटे दहशत में रहे यात्री
संगम एक्सप्रेस में बम की अफवाह, हापुड़ में चार घंटे दहशत में रहे यात्री

डिजिटल डेस्क, हापुड़। मेरठ से चलकर इलाहाबाद की ओर जा रही संगम एक्सप्रेस के जनरल कोच के शौचालय में बम मिलने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई। सोमवार रात करीब साढ़े सात बजे टाइमर जैसी आवाज से सनसनी फैल गई। गार्ड ने बम होने की सूचना कंट्रोल रूम को दी। जिसके बाद आनन-फानन में पूरी ट्रेन को खाली कराकर प्लेटफार्म नंबर-4 को सील कर दिया गया। गाजियाबाद से पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने जांच की तो वहां से बमनुमा घड़ी बरामद हुई। करीब चार घंटे तक संगम के हापुड़ में खड़ी रहने के कारण आधा दर्जन से भी ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुईं। इस दौरान ट्रेन के यात्रियों में दहशत का माहौल बना रहा। 

 

भगदड़ में कई यात्री घायल

बताया जा रहा है कि संगम एक्सप्रेस सोमवार शाम करीब 07:40 बजे हापुड़ स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-4 पर पहुंची। इस एक्सप्रेस के लगेज कोच के आगे जनरल कोच के शौचालय में एक यात्री लघुशंका करने के लिए गया था। उसे वहां घड़ी चलने की आवाज सुनाई दी। उसने आसपास देखा तो एक संदिग्ध वस्तु पड़ी मिली। उसने बम होने का शोर मचाया और ट्रेन में चल रहे गार्ड राजकमल को सूचना दी। गार्ड ने सूचना को जीआरपी, आरपीएफ, रेलवे कंट्रोल रूम के अलावा पुलिस कंट्रोल रूम को भेज दिया। सूचना मिलते ही सभी यात्री अपना-अपना सामान छोड़कर ट्रेन से नीचे उतरकर भागने लगे। इस भगदड़ में कई यात्री चोटिल भी हो गए।

 


 

दिल्ली-मुरादाबाद रेलमार्ग पर ट्रेनों का संचालन बंद रहा
 
बम मिलने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। रेलवे अधिकारियों ने दिल्ली-मुरादाबाद रेलमार्ग पर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया। रात करीब दस बजकर दस मिनट पर गाजियाबाद से बम निरोधक दस्ते की टीम मौके पर पहुंची और बमनुमा चीज को अपने कब्जे में ले लिया। हालांकि जांच में बम नहीं मिला। जिसके बाद रात करीब साढ़े ग्यारह बजे संगम को हापुड़ से रवाना किया गया।

 

इस घटना से रूट की करीब आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुईं। इनमें उना-हिमाचल एक्सप्रेस, फैजाबाद एक्सप्रेस, हापुड़ शटल, नौचंदी एक्सप्रेस, लखनऊ मेल, मसूरी-रानीखेत एक्सप्रेस आदि शामिल हैं।

Created On :   20 March 2018 6:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story