प्रोटेस्ट : शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने किया 29 जनवरी को भारत बंद का ऐलान

Shaheen Bagh: Protesters said- No power of the world can remove us from here, 29th Announcement of Bharat Bandh
प्रोटेस्ट : शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने किया 29 जनवरी को भारत बंद का ऐलान
प्रोटेस्ट : शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने किया 29 जनवरी को भारत बंद का ऐलान
हाईलाइट
  • उपराज्यपाल अनिल बैजल ने प्रदर्शन खत्म करने की अपील की
  • दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी हटने को तैयार नहीं
  • प्रदर्शनकारियों ने 29 जनवरी को भारत बंद का ऐलान ​किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी हटने को तैयार नहीं हैं। वहीं प्रदर्शनकारियों ने 29 जनवरी को भारत बंद का ऐलान ​किया है। बता दें कि शाहीन बाग में एक महीने से भी ज्यादा समय से CAA के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि दुनिया की कोई भी ताकत उन्हें यहां से नहीं हटा सकती।

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने एक सुर में फैसला किया है कि 29 जनवरी को सड़कें जाम की जाएंगी। उनका कहना है कि सरकार अपने प्रतिनिधि भेजेगी, उसके बाद भी विरोध यूं ही जारी रहेगा। मंगलवार को भी दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और प्रदर्शन खत्म करने की अपील की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल को एक ज्ञापन देकर सीएए वापस लेने की मांग की। उपराज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल से लोगों को हो रही दिक्कतों के बारे में बताया। उन्होंने सड़क बंद होने के कारण स्कूली बच्चों, रोगियों और आम जन को हो रही परेशानियों का हवाला दिया।

महिलाएं बच्चे और कुछ बुजुर्ग भी प्रदर्शन में शामिल
गौरतलब है कि शाहीन बाग में एक महीने से ज्यादा दिनों से विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इसमें हजारों लोग शामिल हो रहे हैं, जिनमें महिलाएं, बच्चे और कुछ बुजुर्ग भी शामिल हैं। इन्हीं में से एक बुजुर्ग महिला ने मंगलवार को सरकार को खुली चुनौती दी। उसने कहा कि अगर सरकार पीछे नहीं हटेगी तो हम भी एक इंच पीछे नहीं हटेंगे। बेहद तल्ख अंदाज में बुजुर्ग महिला ने कहा कि हम मरने से नहीं डरते। इन महिलाओं की मांग है कि सरकार CAA वापस ले नहीं तो उनका प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।

Created On :   21 Jan 2020 5:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story