गुना हादसे पर शिवराज और कमल नाथ ने दुख जताया

Shivraj and Kamal Nath expressed grief over gun accident
गुना हादसे पर शिवराज और कमल नाथ ने दुख जताया
गुना हादसे पर शिवराज और कमल नाथ ने दुख जताया

भोपाल, 14 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में ट्रक और बस के बीच हुई टक्कर में आठ मजदूरों की मौत हो गई, वहीं 50 से ज्यादा घायल हुए हैं। इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने दुख व्यक्त किया है।

गुना में हुए हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री चैहान ने कहा, गुना में बस और कंटेनर में हुई टक्कर में महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहे कई श्रमिक भाई-बहनों के असमय निधन और घायल होने का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। शांति!

उन्होंने आगे कहा, दुर्घटना में सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। प्रशासन के उच्च अधिकारी मौके पर उपस्थित हैं। घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था कर दी गई है। सभी घायल भाई - बहनों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं!

वहीं इस हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने दुख व्यक्त करते हुए कहा, मध्यप्रदेश के गुना में प्रवासी मजदूरों से भरे ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने व इसमें करीब 8 मजदूर भाइयों की मौत की व 50 के करीब मजदूरों के घायल होने की दुखद जानकारी मिली। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं।

सड़क हादसों पर चिंता जताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, सड़कों पर इनकी अकाल मृत्यु कब रुकेगी? सरकार कब नींद से जागेगी, इनकी घर वापसी के लिये पर्याप्त साधन-संसाधन की व्यवस्था कब होगी?

उन्होंने घायलों के इलाज और मदद की मांग करते हुए कहा, मैं सरकार से मांग करता हूं कि हमारे प्रदेश में घायलों का समुचित इलाज हो, पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद हो। पता नहीं इस महामारी के संकट काल में रोजी-रोटी के अभाव में महाप्रस्थान की पीड़ा झेल रहे इन गरीब, बेबस, लाचार मजदूर भाइयों की सकुशल-सुरक्षित घर वापसी कब होगी।

Created On :   14 May 2020 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story