गौरी लंकेश हत्याकांड पर बोले मुथालिक ‘क्या कुत्ते की मौत के लिए भी पीएम जिम्मेदार’

Should PM Modi react when a dog dies Pramod Muthalik on Gauri Lankesh
गौरी लंकेश हत्याकांड पर बोले मुथालिक ‘क्या कुत्ते की मौत के लिए भी पीएम जिम्मेदार’
गौरी लंकेश हत्याकांड पर बोले मुथालिक ‘क्या कुत्ते की मौत के लिए भी पीएम जिम्मेदार’
हाईलाइट
  • कांग्रेस शासन में कर्नाटक और महाराष्ट्र में 2-2 हत्याएं हुईं- मुथालिक
  • क्या कुत्ते की मौत के लिए भी पीएम मोदी जिम्मेदार हैं- मुथालिक
  • गौरी लंकेश हत्याकांड पर श्री राम सेना के संस्थापक प्रमोद मुथालिक का बयान
  • गौरी
  • पानसरे और कलबुर्गी मर्डर में एक ही हथियार का इस्तेमाल- SIT
  • पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या 5 सितंबर 2017 को बेंगलुरु में हुई थी।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश हत्याकांड को लेकर श्री राम सेना के संस्थापक और अध्यक्ष प्रमोद मुथालिक ने विवादित बयान दिया है। मुथालिक ने लंकेश की हत्या की तुलना कुत्ते की मौत से की है। लंकेश की हत्या के मामले में पीएम मोदी की प्रतिक्रिया नहीं आने की आलोचना करने वालों पर निशाना साधते हुए कहा, अगर कर्नाटक में एक कुत्ता भी मर जाता है तो क्या पीएम मोदी उसके लिए भी जिम्मेदार हैं।

 

 

कर्नाटक के राजाजी नगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रमोद मुथालिक ने गौरी लंकेश की हत्या पर पीएम मोदी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आने की निंदा करने वालों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, कांग्रेस की सरकार में महाराष्ट्र और कर्नाटक में 2-1 हत्याएं हुईं। किसी ने कांग्रेस विफलता पर सवाल नहीं उठाया। बल्कि अब ये सवाल पूछ रहे हैं कि पीएम मोदी ने गौरी लंकेश की हत्या पर चुप क्यों हैं। कोई प्रतिक्रिया क्यों नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा अगर कर्नाटक में किसी कुत्ते की मौत हो जाती है, तो क्या उसके लिए भी पीएम मोदी जिम्मेदार हैं?

 


 

  • 5 सितंबर 2017 को बेंगलुरु में "लंकेश पत्रिका" की संपादक गौरी लंकेश की उनके आवास पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। 
     
  • फरवरी 2015 में बाइक सवार अज्ञात युवकों ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में वामपंथी नेता गोविंद पानसरे की हत्या कर दी थी। 
     
  • 30 अगस्त 2015 को कर्नाटक के धारवाड़ में भी बाइक सवार युवकों ने प्रोफेसर एमएम कलबुर्गी की गोली मार कर हत्या कर दी थी। कलबुर्गी कन्नड़ भाषा के मशहूर लेखक और विचारक थे। 
     
  • 20 अगस्त 2013 को स्वतंत्र विचारक नरेंद्र दाभोलकर की पुणे में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इन सभी हत्याओं में दक्षिणपंथी संगठन आरोपों के घेरे में हैं। 

 

 

श्रीराम सेना के विजयपुरा जिला अध्यक्ष को SIT ने भेजा समन

गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रही SIT ने मामले में श्रीराम सेना के विजयपुरा जिला अध्यक्ष राकेश मथ को पूछताछ के लिए समन भेजा है, क्योंकि गौरी को गोली मारने वाला संदिग्ध परशुराम वाघमारे इसी हिंदुत्ववादी संगठन का एक्टिव मेंबर है। SIT इस बात का पता लगा रही है कि लंकेश की हत्या में कहीं मथ का भी तो हाथ नहीं। SIT ने कुछ दिन पहले ही कथित शूटर परशुराम वाघमारे को सिंदागी से गिरफ्तार किया था।

 

 

हिंदुत्ववादी संगठन का सक्रिय सदस्य है वाघमारे

SIT ने दावा किया है कि परशुराम वाघमारे ने गौरी लंकेश की हत्या को अंजाम दिया था। परशुराम वाघमारे गौरी लंकेश की हत्या के संबंध में गिरफ्तार छह संदिग्धों में से एक है। SIT के एक सीनियर ऑफिसर ने ये भी बताया कि गौरी, गोविंद पानसरे और एमएम कलबुर्गी की हत्या में एक ही हथियार का इस्तेमाल किया गया था। 

 

मुथालिक ने वाघमरे को आरएसएस का कार्यकर्ता बताया

हालांकि प्रमोद मुथालिक ने खुद को और अपने संगठन को वाघमारे और गौरी लंकेश की हत्या से पहले ही अलग कर लिया है। उन्होंने कहा था कि श्रीराम सेना और वाघमारे के बीच कोई संबंध नहीं है। वो हमारा सदस्य नहीं है और न ही हमारा कार्यकर्ता। इतना ही नहीं मुथालिक ने वाघमारे को आरएसएस का सदस्य बताया है। उन्होंने कहा, आरएसएस की वर्दी में मैंने उसकी फोटो शेयर की थी। वहीं परशुराम वाघमारे के पिता अशोक वाघमारे ने अपने बेटे को निर्दोष बताया है।

Created On :   18 Jun 2018 3:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story