सिद्धू ने यूट्यूब चैनल के साथ की राजनीतिक वापसी

Sidhu made a political comeback with YouTube channel
सिद्धू ने यूट्यूब चैनल के साथ की राजनीतिक वापसी
सिद्धू ने यूट्यूब चैनल के साथ की राजनीतिक वापसी
हाईलाइट
  • सिद्धू ने यूट्यूब चैनल के साथ की राजनीतिक वापसी

चंडीगढ़, 14 मार्च (आईएएनएस)। पंजाब में जहां कांग्रेस सरकार अपने तीन साल पूरे करने जा रही है, वहीं क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने विचार लोगों से साझा करने के लिए शनिवार को यूट्यूब चैनल लॉन्च किया। सिद्धू ने पिछले साल जुलाई में राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

अपने यूट्यूब चैनल पर पहले वीडियो में सिद्धू ने 27 फरवरी को नई दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुई मुलाकात के बारे में बताया। इस मुलाकात में उन्होंने पार्टी प्रमुख को पंजाब की राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया था। वीडियो में सिद्धू ने कहा कि वह इस चैनल के जरिए लोगों से सहज संवाद करेंगे।

जीतेगा पंजाब या पंजाब विल विन नामक यह चैनल समान विचारधारा वालों को उनके विचार साझा करने के लिए आमंत्रण भी देता है।

सिद्धू के कार्यालय ने इस बारे में कहा, यह पंजाब को पुनरुद्धार और नवजागरण के लिए प्रेरित करने वाला एक मंच है। नौ महीने के चिंतन और आत्मावलोकन के बाद पूर्व मंत्री और चार बार के सांसद और अमृतसर पूर्व के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के ज्वलंत मुद्दों पर बात करेंगे। साथ ही पंजाब के पुनरुत्थान के लिए ठोस रोडमैप बनाने की कोशिश करेंगे।

सिद्धू ने कहा कि यह चैनल बाबा नानक द्वारा दिखाए गए वैश्विक भाईचारे, सहिष्णुता, प्रेम और शांति से प्रेरित है। जीतेगा पंजाब का लोगो पंजाब के राज्य पक्षी बाज से प्रेरित है।

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ विभाग के आवंटन पर मतभेदों के चलते सिद्धू ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि सिद्धू ने यूट्यूब प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक ऐसे समय में वापसी की है, जब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और उनके विधायकों के बीच सरकार के प्रदर्शन और कामकाज को लेकर असंतोष का माहौल है।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने आईएएनएस को बताया, पार्टी नेतृत्व अगले चुनाव में सिद्धू को ट्रम्प कार्ड के रूप में इस्तेमाल करना चाहता है, क्योंकि पार्टी नेतृत्व में एक रिक्तता आ गई है। वैसे भी सिद्धू को लंबे समय तक केवल पार्टी के स्टार प्रचारक के रूप में नहीं रखा जा सकता है।

राजनीतिक हलकों में यह भी अटकलें हैं कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। आप सांसद भगवंत मान ने इस बारे में एक संकेत दिया है।

Created On :   14 March 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story