सत्र को लेकर सोनिया का तीखा हमला, जेटली ने दिया कुछ ऐसा जवाब

Sonia gandhi attack on winter session jaitley gave some such reply
सत्र को लेकर सोनिया का तीखा हमला, जेटली ने दिया कुछ ऐसा जवाब
सत्र को लेकर सोनिया का तीखा हमला, जेटली ने दिया कुछ ऐसा जवाब

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र बुलाने को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेता अब आमने-सामने आ गए हैं। शीतकालीन सत्र अक्सर नवंबर के तीसरे हफ्ते में शुरू होकर दिसंबर के तीसरे हफ्ते तक चलता है, लेकिन इस बार हिमाचल प्रदेश और गुजरात चुनाव के चलते शीतकालीन सत्र अब तक शुरू नहीं किया गया। सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसे लेकर बीजेपी पर वार किया तो केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली भी पलटवार करने से नहीं चूके।  

Image result for sonia and arun jaitley

 

पीएम मोदी पर साधा निशाना

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर देरी से सत्र बुलाने को लेकर तंज कसा तो अरूण जेटली ने इसका करारा जवाब दिया। बता दें इसकी शुरुआत सुबह तब हुई जब दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया का उद्घाटन भाषण हुआ। सोनिया गांधी ने सीधा हमला करते हुए कहा कि "मोदी सरकार के घमंड के कारण संसदीय लोकतंत्र प्रभावित हुआ है। यदि कोई लोकतंत्र के मंदिर पर ताला लगाने की सोचता है तो ये गलत है।""

उन्होंने आगे कहा, ""पीएम मोदी ने जीएसटी लागू करने के लिए तो आधी रात को संसद बुला ली थी, लेकिन आज उनमें संसद का सामना करने की हिम्मत नहीं है। नोटबंदी किए हुए पूरा एक साल बीतने को है, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं मिला। वहीं किसानों, छोटे कारोबारियों और दिहाड़ी मजदूरों के जख्मों पर नमक जरूर लगा है।"" विधानसभा चुनाव से पहले भ्रष्टाचार, रक्षा डील जैसे तीखे सवालों से बचने के लिए शीतकालीन सत्र देरी से बुलाया जा रहा है। 

Image result for sonia and modi

संसद में बेनकाब होगी कांग्रेस

अरुण जेटली ने भी जवाब देते हुए कहा कि "कांग्रेस बिना मतलब के सवाल खड़े कर रही है। शीत सत्र होगा और कांग्रेस को हम बेनकाब भी करेंगे। जेटली ने कहा कि कांग्रेस ने पहले भी ऐसा किया है। बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को होगा। जानकारी के अनुसार, सरकार दिसंबर के दूसरे वीक में तकरीबन 10 दिनों का संक्षिप्त शीतकालीन सत्र बुलाने पर विचार कर रही है। 

The Congress president also hit out at the government over demonetisation, saying the move left millions of people

Created On :   21 Nov 2017 2:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story