सोनिया कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों, ममता व उद्धव के साथ करेंगी बैठक

Sonia to hold meeting with Congress chief ministers, Mamata and Uddhav
सोनिया कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों, ममता व उद्धव के साथ करेंगी बैठक
सोनिया कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों, ममता व उद्धव के साथ करेंगी बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 26 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बुधवार को लंबित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पर शेयर, और नीट और जेईई परीक्षा मुद्दे पर चर्चा करेंगी।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगी, जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के साथ पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।यह बैठक गुरुवार को होने वाली जीएसटी परिषद की बैठक से एक दिन पहले हो रही है।

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार विपक्षी मुख्यमंत्रियों द्वारा कोरोना महामारी के समय में परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए एक संयुक्त प्रयास पर चर्चा करने की उम्मीद है।सूत्र ने कहा कि बैठक के एजेंडे में उन राज्यों को मुआवजा देना भी शामिल है, जिन्होंने महामारी के समय में जीएसटी की वजह से राजस्व संबंधी नुकसान होने की बात कही है।

 

 

Created On :   26 Aug 2020 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story