उप्र : उपचुनाव के लिए सपा ने घोषित किए 4 प्रत्याशी

SP declared 4 candidates for by-election
उप्र : उपचुनाव के लिए सपा ने घोषित किए 4 प्रत्याशी
उप्र : उपचुनाव के लिए सपा ने घोषित किए 4 प्रत्याशी
हाईलाइट
  • उप्र : उपचुनाव के लिए सपा ने घोषित किए 4 प्रत्याशी

लखनऊ, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सोमवार को चार प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। राज्य में अभी 7 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है।

सपा कब्जे वाली जौनपुर की मल्हनी सीट से लकी यादव को मैदान में उतारा है। यह सीट पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव के निधन के बाद खाली हुई थी। अमरोहा की नौगावां सादात सीट से सैयद जावेद अब्बास पार्टी के प्रत्याशी होंगे। यह सीट कैबिनेट मंत्री चेतन चैहान के दिवंगत होंने से रिक्त हुई है। कानपुर की घाटमपुर विधानसभा सीट से पार्टी से इंद्रजीत कोरी को मैदान में उतारा है। यह सीट कैबिनेट मंत्री कमलरानी कोरी के निधन से खाली हुई है। फिरोजाबाद की टूंडला से महाराज सिंह धनगर पार्टी के प्रत्याशी होंगे। यहां के विधायक एसपी सिंह बघेल अब सांसद बन गए हैं।

ज्ञात हो कि प्रदेश में जिन 7 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है, उनमें मल्हनी सीट ही सपा के कब्जे में थी। सपा ने उनके पुत्र को चुनाव मैदान में उतारकर विरासत बचाने का प्रयास किया है। अब भाजपा किसे अपना प्रत्याशी घोषित करेगी, इस पर सभी की नजरें टिकी हैं। भाजपा प्रत्याशी चेतन चौहान से 20,000 वोटों से चुनाव में मात खाने वाले सपा प्रत्याशी मौलाना जावेद आब्दी को सपा ने उपचुनाव में भी अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

वीकेटी/एसजीके

Created On :   5 Oct 2020 8:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story