विशेष ट्रेन 1200 प्रवासियों के साथ तेलंगाना से झारखंड के लिए रवाना

Special train leaves from Telangana to Jharkhand with 1200 migrants
विशेष ट्रेन 1200 प्रवासियों के साथ तेलंगाना से झारखंड के लिए रवाना
विशेष ट्रेन 1200 प्रवासियों के साथ तेलंगाना से झारखंड के लिए रवाना

हैदराबाद/नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। एक विशेष नॉनस्टॉप ट्रेन 1,200 प्रवासियों को लेकर मई दिवस के दिन तेलंगाना से झारखंड के हटिया के लिए रवाना हुई। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, तेलंगाना के लिंगमपल्ली स्टेशन से शुक्रवार सुबह 5 बजे ट्रेन को एकतरफा सेवा के रूप में संचालित किया गया।

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के महानिदेशक अरुण कुमार ने आईएएनएस से कहा, तेलंगाना से झारखंड के लिए नॉन स्टॉप ट्रेन आज सुबह 1,200 प्रवासियों के साथ रवाना हुई।

झारखंड के अधिकारियों के अनुसार, राज्य सरकार ने विशेष ट्रेन में सवार होकर राज्य लौटने वाले प्रवासियों की कोरोना जांच और संगरोध (क्वारंटाइन) के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है।

तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में स्थित आईआईटी (हैदराबाद) परिसर में सैकड़ों प्रवासी कामगारों द्वारा बुधवार को विरोध प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को यह कदम उठाया गया।

मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और अन्य राज्यों के सैकड़ों प्रवासी आईआईटी परिसर में निर्माण मजदूर के रूप में कार्यरत हैं। प्रवासियों ने बुधवार को पथराव का सहारा लिया था क्योंकि उन्हें कथित रूप से भुगतान नहीं किया गया था और उन्हें स्थल पर काम फिर से शुरू करने के लिए कहा गया था।

वे अधिकारियों से उन्हें उनके घर वापस भेजने की मांग कर रहे थे।

Created On :   1 May 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story