ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे आज हो जाएगा पूरा, कल कोर्ट में पेश होगी सर्वे रिपोर्ट

Survey of Gyanvapi Masjid will be completed today, survey report will be presented in court tomorrow
ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे आज हो जाएगा पूरा, कल कोर्ट में पेश होगी सर्वे रिपोर्ट
उत्तर प्रदेश ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे आज हो जाएगा पूरा, कल कोर्ट में पेश होगी सर्वे रिपोर्ट
हाईलाइट
  • सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। न्यायालय के आदेश पर हो रहे ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे का आज  आखिरी दिन है।  माना जा रहा है कि सर्वे का काम आज  पूरा हो जाएगा। जिसे कल 17 मई को वाराणसी की अदालत में पेश किया जाएगा। सर्वे के दौरान मस्जिद के आसपास पुलिस का कड़ा पहरा है और पूरे शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि कोर्ट आयोग तीसरे दिन ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे कर रहा है। सर्वे का काम आज भी सुगमता पूर्वक संपादित होगा। हमने आज वैशाख पूर्णिमा और बुद्ध पूर्णिमा पर काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त व्यवस्था कर रखी है।

मिली जानकारी के मुताबिक वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद का हो रहा सर्वे कुछ घंटों में पूरा कर लिया जाएगा। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को एक तहखाने का सर्वे मलबे और पानी से भरे होने के कारण पूरा नहीं हो सका था, पक्षकार ने मलबा हटाकर जांच करने को कहा तो प्रतिवादी पक्ष ने ऐतराज जताते हुए सर्वे का विरोध किया। बताया जा रहा है कि आज बचे हुए इसी हिस्से का सर्वे हो रहा है।

आपको बता दें वारणसी कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद पर सर्वे को लेकर 12 मई को आदेश जारी किया था।इस आदेश में कोर्ट नए एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा को हटाने से मना करते हुए एक अन्य को कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया साथ ही एक असिस्टेंट कमिश्नर बनाया। अदालत ने सर्वे को पूरा कर 17 मई तक पेश करने को कहा है।
 

 

 





 

Created On :   16 May 2022 4:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story