आतंकियों की कायराना करतूत, छुट्टियों पर घर जा रहे CID अफसर को गोलियों से भूना

Terrorist killed CID officer in Pulwama of south Kashmir
आतंकियों की कायराना करतूत, छुट्टियों पर घर जा रहे CID अफसर को गोलियों से भूना
आतंकियों की कायराना करतूत, छुट्टियों पर घर जा रहे CID अफसर को गोलियों से भूना
हाईलाइट
  • आतंकियों को चकमा देने के लिए CID अफसर ने अपना लुक तक बदल लिया था
  • लेकिन उनकी ये कोशिश नाकाम रही।
  • इम्तियाज अहमद मीर को आतंकवादियों ने तब गोली मारी जब वह छुट्टियों पर अपने घर जा रहे थे।
  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार को आतंकियों ने एक CID अफसर की गोली मारकर हत्या कर दी।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार को आतंकियों ने एक CID अफसर की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों को चकमा देने के लिए CID अफसर ने अपना लुक तक बदल लिया था, लेकिन उनकी ये कोशिश नाकाम रही। CID में सब इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद मीर को आतंकवादियों ने तब गोली मारी जब वह छुट्टियों पर अपने घर जा रहे थे। आतंकवाद के लिहाज से संवेदनशील माने जाने वाले पुलवामा के वहीबाग इलाके में घात लगाकर बैठे आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर आतंकियों तक यह जानकारी कैसे पहुंची कि मीर घर जाने वाले हैं।

इम्तियाज के माता-पिता पुलवामा के सोंटाबाग में रहते हैं। आतंकियों की धमकी के बावजूद वह अपने माता-पित से मिलने के लिए जा रहे थे। उनके एक सुपरवाइजिंग ऑफिसर ने बताया कि उन्हें कहा गया था कि आतंकवादी हमला कर सकते हैं इसलिए उन्हें वहां नहीं जाना चाहिए लेकिन वह अपने माता-पिता से मिलना चाहते थे। अफसर ने कहा कि उन्होंने घर जाने से पहले दाढ़ी शेव कर दी थी। उन्होंने बताया कि इम्तियाज ने उनसे कहा था कि आतंकवादी अब उन्हें पहचान नहीं सकेंगे। इसके बाद वह मुस्कान लेकर घर के लिए निकले थे। इम्तियाज अपनी आई-टेन कार से गांव जा रहे थे। इसी दौरान पुलवामा से 5 किलोमीटर पहले आतंकियों ने उनपर कई गोलियां चलाईं। ये घटना दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के वाहीबाग इलाके की है।

गोलियों से छलनी शहीद अफसर का शव कई घंटों तक वहीं पर पड़ा रहा। इतना ही नहीं, जब मीर के शव को उनके गांव लाया गया तो पत्थरबाजों ने वहां भी हमला कर दिया। पुलिस लाइन में सरकारी सम्मान के बाद उनके पार्थिव शरीर को परिजनों को सौंपा गया। मीर एक रिटायर्ड पुलिस अफसर के बेटे थे और वह 2010 बैच के एसआई थे। इम्तियाज पिछले साल कुलगाम में ट्रांसफर किए गए थे। उन्हें इसी साल मार्च में CID में भेजा गया था। फिलहाल पुलिस उस भेदिये की तलाश कर रही है, जिसने आतंकवादियों तक ये जानकारी पहुंचाई। आतंकवादियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Created On :   28 Oct 2018 7:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story