कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियो के बीच मुठभेड़, 2 आतंकियों के शव बरामद

कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियो के बीच मुठभेड़, 2 आतंकियों के शव बरामद
हाईलाइट
  • कश्मीर के नौगाम में 2 आतंकियों के शव बरामद
  • कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियो के बीच मुठभेड़
  • तनाव के चलते क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों गतिविधि के चलते लगातार तनाव की स्थिति बनी हुई है। आतंकियों द्वारा घाटी के अलग-अलग हिस्सों में दहशत फैलाने की कोशिश की जा रही है। मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर के एक दिवसीय दौरे पर थे। गृहमंत्री के दौरे के दूसरे ही दिन बुधवार को एक बार फिर नौगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं। वहीं इलाके में सर्च अभियान अभी जारी है। इसके बाद सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।


हम बातचीत के लिए तैयार
मंगलवार को कश्मीर दौरे के दौरान होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने कहा कि हम किसी से भी बातचीत के लिए तैयार हैं। प्रधानमंत्री मोदी कदम आगे बढ़ाते हुए पाकिस्तान भी गए और वहां उन्होंने जिम्मेदार लोगों समेत उनके परिवार से भी मुलाकात की ताकि आपस में रिश्ते बेहतर हो सकें लेकिन पाकिस्तान ने मुद्दों को हल करने के लिए बातचीत का माहौल नहीं स्थापित होने दिया।

पीडीपी की अपील
मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह से जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव और टकराव के मौजूदा हालात को खत्म करने के लिए पड़ोसी मुल्क से बातचीत करने की अपील की थी। पीडीपी ने कहा कि पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्तों का प्रदेश के जमीनी हालात पर सकारात्मक असर होता है और यह राज्य के पक्षकारों के बीच मेल-मिलाप को भी प्रोत्साहित करता है, जिससे खुद-ब-खुद लोगों में अलगाव की भावना के स्तर में गिरावट आती है।"


 

 

Created On :   24 Oct 2018 3:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story