सीएम कुमारस्वामी ने किया कैबिनेट का विस्तार, इन मंत्रियों ने ली शपथ

The Karnatakas Kumarswami Cabinet to swear-in today afternoon
सीएम कुमारस्वामी ने किया कैबिनेट का विस्तार, इन मंत्रियों ने ली शपथ
सीएम कुमारस्वामी ने किया कैबिनेट का विस्तार, इन मंत्रियों ने ली शपथ

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में सीटों के बंटवारे को लेकर बीते 15 दिनों से चल रही रस्साकशी के बाद आखिरकार मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया। सीएम कुमारास्वामी की मौजूदगी में राज्यपाल वजूभाईवाला ने कैबिनेट में शामिल हुए मंत्रियों को शपथ दिलाई। कैबिनेट में कांग्रेस और जेडीएस के साथ-साथ बसपा के एकमात्र विधायक एन महेश को भी कैबिनेट में जगह दी है।

कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार, आरवी देशपांडे, एचके पाटिल,  कृष्ण बैरे गौड़ा, केजे जॉर्ज, श्यामानुर शिवशंकरप्पा, राजशेखर पाटिल, शिवानंद पाटिल, प्रियंका खड़गे, यूटी खादर, जमीर अहमद खान, पुत्तारंगा शेट्ठी और शिवाशंकर रेड्डी ने मंत्रिपद की शपथ ली। वहीं जेडीएस की ओर से एचआर रवन्ना, जीटी देवीगौड़ा, बंदप्पा कशमपुर, सीएस पुत्ताराजी, वेंकैटराव नादागौड़ा, एचके कुमारास्वामी और एसआर महेश ने शपथ ली।

 


राहुल के साथ बैठक कर मंत्रियों के नाम हुए थे फाइनल

मंत्रिमंडल के गठन को लेकर कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार देर शाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर बैठक कर पार्टी के कोटे से शपथ लेने वाले नेताओं की सूची को अंतिम रूप दिया। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, पार्टी के राज्य प्रभारी केसी वेणुगोपाल, उप-मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर, डीके शिवकुमार और दिनेश गुंडुराव जैसे वरिष्ठ कांग्रेसी शामिल हुए थे। बैठक के बाद कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने कल देर शाम संवाददाताओं को बताया था कि कांग्रेस अध्यक्ष को संभावित मंत्रियों के प्रस्ताव को दिया गया, जिस पर उन्होंने अपनी हामी दे दी है।

जयनगर में चुनाव नहीं लड़ेगी जेडीएस 

कर्नाटक में सत्ताधारी जेडीएस ने अपने गठबंधन साझेदार कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में बेंगलुरु की जयनगर विधानसभा सीट से अपने उम्मीदवार को हटा लिया है। इस सीट के लिए 11 जून को मतदान होना है। पार्टी अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा के निर्देश पर कालेगौड़ा ने कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी के पक्ष में अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। ज्ञात हो कि इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी बीएन विजय कुमार के 4 मई को निधन के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया था। इस सीट पर 11 जून को चुनाव होना है। जिसकी मतगणना 13 जून को होगी। इस सीट के लिए 9 निर्दलीय उम्मीदवारों सहित कुल 19 उम्मीदवार मैदान में हैं। 

Created On :   6 Jun 2018 3:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story