दैनिक भास्कर हिंदी: पंजाब कांग्रेस में नहीं थमीं उठापटक, सोनिया से मुलाकात करेंगे सीएम अमरिंदर सिंह

July 6th, 2021

हाईलाइट

  • पंजाब में नहीं थमा सियासी तूफान
  • दिल्ली में अमरिंदर सिंह की पार्टी आलाकमान से मुलाकात

डिजिटल डेस्क, पंजाब। पंजाब की राजनीति में भी उथलपुथल शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज यानि मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। सीएम अमरिंदर सिंह ने दिल्ली के लिए उड़ान भर दी है। इसके पहले दिल्ली में आलाकमान ने गठित की तीन सदस्यीय टीम से मुलाकात करेंगे। इन दिनों पंजाब के कांग्रेस नेताओं में मतभेद जारी है और नवजोत सिंह सिद्धू की सीएम के खिलाफ बयानबाजी चर्चा में है। 

वहीं पार्टी के कुछ और नेता असंतुष्ट बताए जा रहे हैं। इसके पहले पंजाब के कई नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी। सिद्धू ने भी प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की थी । कांग्रेस में चल रही अंर्तकलह फिलहाल तो रुकने का नाम नहीं ले रही है। सिद्धू कई बार सीएम अमरिंदर की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा चुके हैं। 
सूत्रों का मानना है कि दोनों के बीच चल रही बयानबाजी पर आज विराम लग सकता है। क्योंकि अमरिंदर सिंह सोनिया गांधी के करीबी नेता माने जा रहे हैं। इससे यही लगता है कि आलाकमान संगठन या सरकार में सिद्धू को कोई अहम जिम्मेदारी देकर मनाने की कोशिश करेगी। आपको बता दें कुछ दिनों से पंजाब कांग्रेस नेताओं ने अमरिंदर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। 
इस मामले को लेकर पंजाब प्रभारी हरीश रावत का भी बयान सामने आया है उन्होंने कहा है कि 10 जुलाई तक राज्य के सभी मुद्दों का हल निकल आएगा । और फिर से पंजाब की राजनीति शांतिपूर्वक देखने को मिलेगी।