शाह बोले-​ दिल्ली में अशांति के लिए जिम्मेदार टुकड़े-टुकड़े गैंग को दंड देने का समय आ गया है

शाह बोले-​ दिल्ली में अशांति के लिए जिम्मेदार टुकड़े-टुकड़े गैंग को दंड देने का समय आ गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां शुरू हो गई हैं। गुरुवार को ईस्ट दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कांग्रेस और केजरीवाल पर जमकर बरसे। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर देश में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इसके नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग ने जो दिल्ली में अशांति फैलाई। उसके लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उन्हें दंड देने का समय आ गया है। दिल्ली की जनता ने दंड देना है।

चुनावी मौसम में कांग्रेस को घेरने के लिए शाह ने सिख दंगों का मुद्दा उठाया तो मौजूदा दिल्ली सरकार पर उपद्रवियों का साथ देने का भी आरोप लगाया। शाह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर संसद में चर्चा हुई। कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं था। संसद में बहस के दौरान कांग्रेस इधर-उधर की बातें कर रही थी, लेकिन जैसे ही बाहर निकली इसने लोगों में भ्रम फैलाना शुरू दिया और दिल्ली को अशांत कर दिया।

केजरीवाल पर दूसरे के कामों पर ठप्पा लगाने का आरोप लगाया
गृहमंत्री ने कांग्रेस के साथ-साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी कई आरोप लगाए। शाह ने कहा कि दिल्ली में एक ऐसी सरकार है, जो दूसरे के किए कामों पर अपना ठप्पा लगा देती है। गृहमंत्री ने कहा कि कल एक ऐड देखा, जिसमें दिल्ली के सीएम कह रहे हैं कि हर घर को जल मिलेगा, लेकिन केजरीवाल साहब ये भूल गए कि यह सपना प्रधानमंत्री जी ने 15 अगस्त को दिखाया था। शाह ने कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल नई-नई चीजें करते रहते हैं। उन्होंने एक नई शुरुआत की है, सोचना भी क्यों? बजट भी क्यों देना? भूमि पूजन भी क्यों करना? उद्घाटन भी क्यों करना? किसी का करा कराया है बस उस पर अपने नाम का ठप्पा लगा देना। 

कांग्रेस सरकार में काम तो होता ही नहीं था
शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने जो दिल्ली के विकास का नक्शा खींचा है, उसके अनुसार समयबद्ध तरीके से उन सभी कामों को पूरा करने की प्लानिंग भी की गई है। उन्होंने विकास के काम करने की नई संस्कृति देश की जनता के सामने प्रधानमंत्री ने रखी है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कांग्रेस की सरकार इस बात के लिए मशहूर थी कि 5 साल एक सरकार कोई योजना बनाती थी, दूसरे पांच साल में दूसरी सरकार उसके लिए बजट मंजूर करती थी, तीसरे पांच साल में उसका भूमि पूजन करती थी, और अगले पांच साल में कांग्रेस सरकार उसे भूल जाती थी। काम तो होता ही नहीं था।

सिसोदिया ने शाह को दिया जवाब, दिल्ली की ओर चलिए तो सही
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अमित शाह आरोप लगा रहे हैं कि केजरीवाल सिर्फ प्रचार करते हैं और दूसरों के कराए काम पर ठप्पा लगाते हैं। इस पर मैं कहना चाहता हूं कि मेरी गृहमंत्री से विनती है कि अगर वो चुनाव से फ्री हो गए हों तो दो चार दिन का समय निकालें, ताकि मैं उन्हें दिल्ली सरकार के स्कूल दिखा सकूं। एमसीडी के स्कूल दिखा देता हूं और कुछ मोहल्ला क्लीनिक दिखा देता हूं। सरकारी अस्पताल दिखा देता हूं। दिल्ली में कुछ ऐसे लोगों से मिला देते हैं, जिनकी बिजली मुफ्त हुई है। मेरी विनती है, दिल्ली की ओर चलिए तो सही। दिल्ली की तरफ ध्यान तो दीजिए।

Created On :   26 Dec 2019 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story