comScore

J&K Tourism: 14 जुलाई से चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा जम्मू-कश्मीर में टूरिज्म, गाइडलाइन जारी

J&K Tourism: 14 जुलाई से चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा जम्मू-कश्मीर में टूरिज्म, गाइडलाइन जारी

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर में टूरिज्म 14 जुलाई से चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा
  • J&K सरकार ने रविवार को पर्यटकों के प्रवेश के लिए दिशानिर्देश जारी किए
  • पर्यटकों को आगमन पर RTPCR टेस्ट अनिवार्य रूप से कराना होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में टूरिज्म 14 जुलाई से चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। J&K सरकार ने रविवार को पर्यटकों के प्रवेश के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। पहले चरण में, पर्यटन केवल हवाई मार्ग से आने वालों तक सीमित है। पर्यटकों को आगमन पर RTPCR टेस्ट अनिवार्य रूप से कराना होगा। सभी पर्यटकों के पास होटल की कंफर्म बुकिंग भी होना चाहिए। आगमन पर इसका प्रूफ चेक किया जाएगा। इसके अलावा होटल तक पहुंचने के लिए ट्रैवल एजेंसियों से टैक्सी/ट्रांसपोर्ट की भी बुकिंग पहले से कराना होगा। जम्मू-कश्मीर टूरिज्म की वेबसाइट पर ट्रैवल एजेंसियों की जानकारी उपलब्ध है।

टूरिस्ट के लिए गाइडलाइन
-बाहरी पर्यटकों के लिए पहले चरण में आंशिक तौर पर टूरिज्म सेक्टर को खोला जाएगा। केवल हवाई मार्ग से जम्मू-कश्मीर पहुंचने वाले पर्यटकों तक ही यह सीमित रहेगा।

-जो भी बाहरी पर्यटक जितने भी दिन यहां रुकना चाहता है उतने दिनों की उनके पास होटल बुकिंग होनी चाहिए।

-जम्मू-कश्मीर में आने वाले पर्यटकों के पास वापसी का कंफर्म एयर टिकट होना चाहिए। ये टिकट डिपार्चर पॉइंट या किसी और डेस्टिनेशन का हो सकता है।

-अराइवल पर सभी पर्यटकों का RTPCR टेस्ट अनिवार्य रूप से कराना होगा। जब तक कोविड-19 की रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती तब तक पर्यटकों को उनके होटल में रहना होगा। होटल से बाहर निकलने की भी अनुमति उन्हें नहीं दी जाएगी।

-होटल या ट्रैवल एजेंसियों से टैक्सी/ट्रांसपोर्ट की भी बुकिंग पहले से कराना होगा। जम्मू-कश्मीर टूरिज्म की वेबसाइट पर इसकी जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

-65 साल से ज्यादा उम्र को पर्यटकों को टूरिज्म हॉलिडे पर न आने की सलाह दी गई है। 

सरकार की गाइडलाइन:

Image

Image

Image

कमेंट करें
3Cdv7