दिल्ली-गुरुग्राम बार्डर पर ट्रैफिक जाम, यात्रियों के लिए भारी परेशानी

Traffic jam on Delhi-Gurugram border, causing huge problems for passengers
दिल्ली-गुरुग्राम बार्डर पर ट्रैफिक जाम, यात्रियों के लिए भारी परेशानी
दिल्ली-गुरुग्राम बार्डर पर ट्रैफिक जाम, यात्रियों के लिए भारी परेशानी
हाईलाइट
  • दिल्ली-गुरुग्राम बार्डर पर ट्रैफिक जाम
  • यात्रियों के लिए भारी परेशानी

गुरुग्राम, 27 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार को सैकड़ों यात्रियों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा क्योंकि दिल्ली पुलिस ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के प्रवेश को रोकने के लिए अंतरराज्यीय सीमा पर (रोडब्लॉक) अवरोध खड़ा कर दिया।

दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के जवानों सहित बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।

दिल्ली और गुरुग्राम दोनों की पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रीय राजधानी की ओर बढ़ने से रोकने के लिए कंटीले तारों को लगाया है। इसके बाद दिल्ली में प्रवेश करने वालों की सख्त जांच की गई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी की ओर यातायात की गति धीमी हो गई।

हालांकि नेशनल हाईवे-48 पर ट्रैफिक जाम की स्थिति देखने को मिली, लेकिन गुरुवार के ट्रैफिक अराजकता से स्थिति काफी बेहतर थी।

गुरुग्राम ट्रैफिक कंट्रोल रूम के अधिकारियों ने कहा कि एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की आवाजाही धीमी है क्योंकि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर और रजोकरी फ्लाईओवर के पास बैरिकेड्स लगा दिए।

गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त के.के. राव ने कहा, हमने किसानों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन आह्वान से निपटने के लिए सभी इंतजाम किए हैं। पुलिस गुरुग्राम में यातायात की स्थिति के बारे में आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से लोगों को अपडेट करती रहेगी।

उन्होंने कहा, हमने किसानों को दिल्ली की ओर बढ़ने से रोकने के लिए गुरुग्राम में सात प्रवेश/ निकास पड़ावों को सील कर दिया है। जबकि नियमित ट्रैफिक पास हो सकता है, पुलिस जांच के कारण यातायात धीमी हो सकती है या जाम की स्थिति हो सकती है। वरिष्ठ अधिकारियों सहित 1,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को सीमाओं पर तैनात किया गया है।

वीएवी-एसकेपी

Created On :   27 Nov 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story