राज्यसभा में तृणमूल सांसद डेरेक ने दस्तावेज फाड़े

Trinamool MP Derek tore documents in Rajya Sabha
राज्यसभा में तृणमूल सांसद डेरेक ने दस्तावेज फाड़े
राज्यसभा में तृणमूल सांसद डेरेक ने दस्तावेज फाड़े
हाईलाइट
  • राज्यसभा में तृणमूल सांसद डेरेक ने दस्तावेज फाड़े

नई दिल्ली, 20 सितंबर (आईएएनएस)। राज्यसभा में रविवार को बड़े पैमाने पर हंगामा हुआ, जहां सरकार ने कृषि विधेयकों को पारित कराना चाहा, वहीं तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन ने दस्तावेज फाड़ डाले और विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही मजबूरन कुछ समय के लिए स्थगित भी करनी पड़ी।

आक्रामक डेरेक ने सभापति के आसन के पास जाकर बिल को काला कानून कहते हुए उनके सामने दस्तावेजों को फाड़ दिया। उन्हें यह कहते हुए भी सुना गया, आप कुर्सी के लिए ऐसा नहीं कर सकते।

बार-बार अनुरोध के बावजूद, विपक्षी दल के कई सदस्य वेल तक पहुंच गए। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने चर्चा सोमवार को भी जारी रखने की मांग की।

आजाद ने कहा, इस पर फैसला करने के लिए, हमें सदस्यों की आम सहमति से जाना चाहिए, न कि सत्तारूढ़ पार्टी की संख्या से।

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश द्वारा वर्तमान महामारी कोरोनावायरस की संक्रामक प्रकृति के बारे में याद दिलाए जाने के बावजूद कई विपक्षी नेता वहां से गए नहीं और वेल में नारेबाजी करते रहे।

हंगामे के पहले, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सदन को आश्वस्त किया, एमएसपी को किसी भी कीमत पर नहीं छुआ जाएगा। यह सिर्फ बिल नहीं है, पिछले 6 वर्षो में किसानों की आय को दोगुना करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि किसान एमएसपी का लाभ उठाते रहेंगे।

हालांकि, तृणमूल सांसद डेरेक के नेतृत्व में विपक्षी सदस्य हंगामा करते रहे। इस वजह से सदन की कार्यवाही थोड़ी देर के लिए स्थगित कर दी गई।

वीएवी/एसजीके

Created On :   20 Sep 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story