ट्रंप समर्थक भारतीय-अमेरिकी कैम्पेन वीडियो का सुरक्षा, अर्थव्यवस्था, भारत समर्थन पर जोर

Trump-pro Indian-American campaign video emphasizes security, economy, India support
ट्रंप समर्थक भारतीय-अमेरिकी कैम्पेन वीडियो का सुरक्षा, अर्थव्यवस्था, भारत समर्थन पर जोर
ट्रंप समर्थक भारतीय-अमेरिकी कैम्पेन वीडियो का सुरक्षा, अर्थव्यवस्था, भारत समर्थन पर जोर
हाईलाइट
  • ट्रंप समर्थक भारतीय-अमेरिकी कैम्पेन वीडियो का सुरक्षा
  • अर्थव्यवस्था
  • भारत समर्थन पर जोर

न्यूयॉर्क, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाल चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक भारतीय-अमेरिकी कैम्पेन वीडियो एड में सुरक्षा, अर्थव्यवस्था और भारत के लिए मित्रता पर जोर दिया गया है। वीडियो को एक उद्यमी द्वारा प्रोड्यूस किया गया है।

राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप का सामना डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन से है।

डैनी गायकवाड ने ट्रंप के समर्थन में वीडियो एड्स की एक सीरीज का निर्माण किया है। उन्होंने आईएएनएस को बताया, जब मैंने सुना है कि ट्रंप को कोविड-19 हो गया है, तो मैंने कहा, ये सब क्या हो रहा है, मुझे घर पर बैठकर ऐसी खबरे सुनने के बजाय कुछ करना चाहिए।

खुद को एक जमीनी राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में बताते हुए जो राष्ट्रीय राजनीति से दूर रहे हैं और डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन दोनों का समर्थन किया है, गायकवाड़ ने कहा कि वह ट्रंप को इसलिए सपोर्ट कर रहे हैं क्योकि वह (ट्रंप) एक सच्चे इंसान हैं जो भारत का 100 प्रतिशत समर्थन करते हैं।

उन्होंने कहा कि जब तक वह ट्रंप से मिले नहीं थे तब तक वह राष्ट्रीय राजनीति से कटे हुए थे क्योंकि उस स्तर पर अधिकांश नेता फेक थे और स्थानीय, राज्य और संघीय विधायकों के लिए जमीनी स्तर पर काम करना अधिक प्रभावी था।

गायकवाड़ का परिवार भारत के बड़ौदा से ताल्लुक रखता है। गायकवाड़ एक उद्यमी, डेवलपर और निवेशक हैं और इंडियन वॉइसेज फॉर डोनाल्ट ट्रंप सलाहकार समिति के सदस्य हैं।

उनके दो एड ट्रंप है तो सेफ है थीम पर है, इनमें इस साल की शुरूआत में अहमदाबाद में ट्रंप के भाषण के फीचर क्लिप हैं, जिनमें ट्रंप ने कहा था कि उनके दिल में भारत का विशेष स्थान है और उन्होंने भारतीय-अमेरिकियों की सराहना की थी।

सुरक्षा पर जोर देते हुए गायकवाड़ ने कहा कि पुलिस की बर्बरता और नस्लवाद के खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा समर्थित ब्लैक लाइव्स मैटर विरोध प्रदर्शन के दौरान भारतीय स्वामित्व वाले व्यवसायों को लूटा और जलाया गया।

उन्होंने पूछा, क्या यह डेमोक्रेटिक एजेंडा है? भारतीय लोगों की जिंदगी कोई मायने नहीं रखती है?

गायकवाड़ द्वारा सोमवार को जारी एक अन्य वीडियो विशेष रूप से व्यवसायियों के लिए अपील करता है, जिसमें ट्रंप के आर्थिक रिकॉर्ड का गुणगान किया गया है जबकि बाइडन पर निशाना साधा गया है। पब्लिक पेरोल पर 47 साल की नीतियों और उनके व्यक्तिगत करियर पर हमला किया गया है।

विज्ञापन में, उन्होंने महामारी संकट में ट्रंप के रिकॉर्ड का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने तेजी से काम किया ।

गायकवाड़ ने बाइडन को चीन प्रेमी बताया।

गायकवाड़ ने दावा किया कि सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के अलावा, उनके विज्ञापन कई टीवी कार्यक्रमों पर चल रहे हैं।

पिछले साल टेक्सस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाउडी मोदी रैली के क्लिप और इस साल अहमदाबाद में हुए नमस्ते ट्रंप मीटिंग के साथ सोशल मीडिया पर ट्रंप कैम्पेन द्वारा इस वर्ष की शुरुआत में एक और ट्रंप वीडियो एड प्रसारित किया गया था।

हालांकि, भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं की संख्या लगभग 13 लाख होने का अनुमान है, लेकिन वे उन महत्वपूर्ण राज्यों में अहम भूमिका निभा सकते हैं, जहां दोनों पार्टी के अच्छे-खासे समर्थक हैं और एक छोटा मार्जिन भी जीत में निर्णायक भूमिका निभा सकता है।

गायकवाड़ से जब पूछा गया कि वह उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस का समर्थन क्यों नहीं कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि हैरिस की टिप्पणियां भारत विरोधी होती हैं।

वीएवी-एसकेपी

Created On :   20 Oct 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story