राष्ट्रीय राजधानी के नगर निकायों को मिलाकर बनाया गया यूनिफाइड एमसीडी लागू

Unified MCD created by merging the municipal bodies of the national capital implemented
राष्ट्रीय राजधानी के नगर निकायों को मिलाकर बनाया गया यूनिफाइड एमसीडी लागू
नई दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी के नगर निकायों को मिलाकर बनाया गया यूनिफाइड एमसीडी लागू
हाईलाइट
  • एकीकृत दिल्ली नगर निगम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के नगर निकायों को मिलाकर नया एकीकृत दिल्ली नगर निगम रविवार को प्रभाव में आ गया, नवनियुक्त विशेष अधिकारी और आयुक्त ने भी तत्काल प्रभाव से पद ग्रहण किया है।

19 मई को, केंद्र ने दिल्ली के तीन नगर निकायों के विलय के लिए एक अधिसूचना जारी की, क्योंकि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम का कार्यकाल 18 मई को समाप्त हो गया, जबकि उत्तरी दिल्ली नगर निगम और पूर्वी डीएमसी ने क्रमश: 19 और 22 मई को कार्यकाल पूरा कर लिया है। 20 मई को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एकीकृत दिल्ली नगर निगम के विशेष अधिकारी और आयुक्त की नियुक्ति की।

गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को आईएएस अधिकारी अश्विनी कुमार को एकीकृत दिल्ली नगर निगम का विशेष अधिकारी और आयुक्त नियुक्त किया। इसके आदेश के अनुसार वह 22 मई से अगले आदेश तक एमसीडी के कामकाज की निगरानी के लिए विशेष अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे। इसने एजीएमयूटी कैडर के 1998 बैच के आईएएस अधिकारी ज्ञानेश भारती को भी नियुक्त किया गया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 May 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story