केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज, कुछ सेक्टर को रियायत देने पर विचार

Union Cabinet meeting today, consider giving concession to some sectors
केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज, कुछ सेक्टर को रियायत देने पर विचार
केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज, कुछ सेक्टर को रियायत देने पर विचार

नई दिल्ली, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय कैबिनेट की आज एक बार फिर से बैठक होने जा रही है। बैठक शाम 5.30 बजे होगी। एक बार फिर मोदी कैबिनट की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी। माना जा रहा है कि आज की बैठक में कुछ सेक्टर में राहत देने पर विचार हो सकता है।

सरकार आज 20 अप्रैल के बाद जारी होने वाली विस्तृत दिशा निर्देश जारी करेगी। इसमें कोरोना से कम प्रभावित और बिल्कुल प्रभावित नहीं होने वाले जिलों के लिये रियायत की घोषणा होगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में यह ऐलान किया था कि अगले एक सप्ताह तक जो जिला या शहर सख्ती से सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करेंगे और जिन जगहों पर कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आयेगा, उन इलाकों को कुछ रियायत दी जा सकती है।

इस बीच लॉक डाउन का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है। लेकिन देश में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधबार सुबह जारी किये गए स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक देश में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 11,439 पहुंच गयी है। इसमें 9756 अभी भी कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि 1305 को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बुधबार सुबह तक मरने वालों की संख्या 377 हो गयी है।

Created On :   15 April 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story