उप्र के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को मिली एनकाउंटर की धमकी

UP cabinet minister Moti Singh received an encounter threat
उप्र के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को मिली एनकाउंटर की धमकी
उप्र के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को मिली एनकाउंटर की धमकी
हाईलाइट
  • उप्र के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को मिली एनकाउंटर की धमकी

प्रतापगढ़, 9 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को एनकाउंटर की धमकी देने के मामले में एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है। व्यक्ति खुद को फरार हिस्ट्रीशीटर का भतीजा होने का दावा कर रहा है।

एक वीडियो में सुल्तानपुर जिले के करौदी कला के निवासी आरोपी चंदन यादव उर्फ बग्गद को करीब 50 लोगों की भीड़ के साथ देखा गया।

वीडियो में वह कह रहा है, सभापति यादव मेरे मामा लगते हैं। अगर उनको कुछ हुआ तो मैं सीधे मोती सिंह का एनकाउंटर करुंगा।

इसके बाद सभापति यादव के समर्थक उनके पक्ष में नारेबाजी करते दिखाई दिए।

उत्तर प्रदेश के मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह को मोती सिंह के नाम से जाना जाता है। वह प्रतापगढ़ में पट्टी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं।

वीडियो क्लिप का संज्ञान लेते हुए, पुलिस ने प्रतापगढ़ के असपुर देवसरा पुलिस स्टेशन में आपदा अधिनियम की धारा 51 के तहत और चंदन यादव बग्गद के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 504, 506, 507, 188 और 269 के तहत और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मंगलवार को मामला दर्ज किया।

आईजी प्रयागराज रेंज के.पी. सिंह ने कहा, हमने आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की दो टीमें गठित की हैं। टीमें आरोपी के साथ वीडियो में दिखाई दे रहे अन्य लोगों की भी पहचान कर रही हैं।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सभापति यादव असपुर देवसरा पुलिस थाने का हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ लगभग 50 आपराधिक मामले लंबित हैं।

पिछले महीने ही पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत उसकी 1.6 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।

एसपी प्रतापगढ़ अनुराग आर्य ने कहा, चंदन यादव और अन्य के खिलाफ उचित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस की दो टीमें सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही हैं। हम वीडियो में चंदन यादव के आसपास खड़े लोगों की पहचान कर रहे हैं।

एमएनएस-एसकेपी

Created On :   9 Sep 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story