उप्र : आश्रम में युवक की मौत, मणींद्र महाराज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

UP: youth dies in ashram, murder case registered against Manindra Maharaj
उप्र : आश्रम में युवक की मौत, मणींद्र महाराज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज
उप्र : आश्रम में युवक की मौत, मणींद्र महाराज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

जालौन, 27 दिसम्बर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में जालौन जिले के रामपुरा थाना क्षेत्र के निनावली गांव में स्थित एक आश्रम में गुरुवार को कथित रूप से गोली लगने से हुई एक युवक की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक के हस्ताक्षेप पर आश्रम के मुखिया बाबा मणींद्र महाराज के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ. सतीश कुमार ने शुक्रवार को बताया, गुरुवार सुबह बाबा विजय शंकर उर्फ मणींद्र महाराज के निनावली आश्रम के छप्पर के नीचे गांव के युवक रविशंकर उर्फ कल्लू (23) का शव पड़ा मिला था। उसके शव पर गोली लगने का घाव पाया गया है।

उन्होंने बताया, युवक पिछले तीन साल से आश्रम में रहकर बाबा की सेवा करता रहा है। बाबा की सुरक्षा में एक उपनिरीक्षक और कुछ सिपाही भी तैनात थे।

एसपी ने बताया, युवक के पिता ब्रह्मप्रकाश की तहरीर के मुताबिक, बाबा ने उपनिरीक्षक की सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर उसके बेटे की हत्या की है। पीड़ित पक्ष के अनुसार, कुछ दिन से बाबा और युवक के बीच नहीं बनती थी। बाबा युवक को आश्रम से हटाना चाहता था, लेकिन वह हटने को तैयार नहीं था।

डॉ. कुमार ने बताया, फिलहाल ब्रह्मप्रकाश की तहरीर पर बाबा मणींद्र महाराज के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। लेकिन अभी जांच चल रही है, गिरफ्तारी नहीं की गई है।

रामपुरा थाने के इंस्पेक्टर आर.के. सिंह ने बताया, आश्रम में बाबा मणींद्र महाराज अपनी पत्नी व पांच बच्चों और कुछ शिष्यों के साथ रहते हैं। घटना के बाद आश्रम से सभी को हटाकर वहां पुलिस तैनात कर दी गई है।

सिंह ने बताया, उपनिरीक्षक की जिस सर्विस रिवाल्वर से गोली चलने का आरोप लगाया जा रहा है, उसे भी जब्त कर लिया गया है और मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

Created On :   27 Dec 2019 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story