'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर संसद में हंगामा, राहुल बोले- नहीं मागूंगा माफी

'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर संसद में हंगामा, राहुल बोले- नहीं मागूंगा माफी

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। "रेप इन इंडिया" वाले बयान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने माफी मांगने से इनकार कर दिया है। राहुल गांधी ने कहा, "मैं इनसे कभी माफी नहीं मांगूंगा। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को रेप कैपिटल कहा था। ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी वाले हल्ला कर रहे हैं। मेक इन इंडिया की बात प्रधानमंत्री ने की थी तो मैंने रेप इन इंडिया कहा है। राहुल गांधी ने कहा, मैं मेरे मोबाइल में एक वीडियो क्लिप है जिसमें प्रधानमंत्री खुद दिल्ली को रेप कैपिटल कह रहे है। इस वीडियो क्लिप को मैं ट्विटर पर डाल दूंगा जिसे दुनिया देख लेगी। 

राहुल गांधी ने कहा, "नॉर्थ ईस्ट को जला दिया है. बवाल, बेरोजगारी और मंदी से ध्यान भटकाने के लिए हमारे बयान को मुद्दा बनाया जा रहा है लेकिन मैं इनसे कभी माफी नहीं मांगूंगा। नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को रेप कैपिटल कहा था। मैंने इतना कहा था कि प्रधानमंत्री मेक इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन जहां देखो रेप इन इंडिया बन चुका है."

 

 

 

 

कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी के बयान पर आज (शुक्रवार) संसद में महिला सांसदों ने जमकर हंगामा किया। भाजपा की महिला सांसदों स्मृति ईरानी, लॉकेट चटर्जी और अन्य सांसदों ने राहुल के बयान को लेकर नाराजगी जाहिर की। महिला सांसदों ने राहुल गांधी से झारखंड में बलात्कार की घटनाओं पर दिए बयान पर माफी मांगने को कहा है। स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी खानदान के बेटे ने, सदन के सांसद ने महिला के बलात्कार का आह्वान किया।

गौरतलब है कि "गुरुवार को झारखंड की रैली में राहुल ने कहा था- हर दिन देश के कोने-कोने से महिलाओं के बलात्कार की खबरें आती हैं। मोदी जी एक शब्द नहीं कहते, मोदी जी ने कहा था कि "बेटी बचाओ" , लेकिन उन्होंने यह नहीं कहा कि बेटियों को अपने विधायक से बचाने की जरूरत है।

इस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि अपने बयान पर राहुल गांधी माफी मांगें। ईरानी ने कहा कि राहुल ने देश की महिलाओं का अपमान किया। स्पीकर ओम बिरला की मौजूदगी में स्मृति ने कहा- "इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई नेता यह कह रहा है कि भारतीय महिलाओं के साथ बलात्कार किया जाना चाहिए। क्या यह राहुल गांधी का देश के लोगों के लिए संदेश है?"

वहीं पश्चिम बंगाल से महिला भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि ये पूरी भारतीय महिलाओं का अपमान है। वे बिना सुरक्षा के घर से बाहर नहीं निकलते वह कैसे रेप का दर्द समझेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को बयान पर माफी मांगें। लॉकेट चटर्जी ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने भी सदन में ‘रेप इन इंडिया’ कहा उनको भी माफी मांगनी चाहिए।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को सांसद रहने का हक नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने वाले सदस्य को सांसद बने रहने का अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि, "सारा देश यह जानता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेक इन इंडिया कार्यक्रम पर बल दे रहे हैं ताकि भारत अब इंपोर्टर देश से एक्सपोर्टर के तौर पर तब्दील हो सके। इसलिए भी यह योजना आगे बढ़ाई जा रही है ताकि देश के नौजवानों को रोजगार हासिल हो सके। लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने इन शब्दों के साथ जो तुकबंदी की है, वह आहत करने वाली है।"

Created On :   13 Dec 2019 6:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story