आगरा हवाईअड्डे पर योगी, आनंदीबेन पटेल करेंगे ट्रंप का स्वागत

Yogi, Anandiben Patel to welcome Trump at Agra airport
आगरा हवाईअड्डे पर योगी, आनंदीबेन पटेल करेंगे ट्रंप का स्वागत
आगरा हवाईअड्डे पर योगी, आनंदीबेन पटेल करेंगे ट्रंप का स्वागत
हाईलाइट
  • आगरा हवाईअड्डे पर योगी
  • आनंदीबेन पटेल करेंगे ट्रंप का स्वागत

आगरा, 24 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सोमवार को यहां आगरा हवाईअड्डे पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करेंगे। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि ट्रंप यहां अहमदाबाद से आएंगे।

आगरा के जिला अधिकारी (डीएम) प्रभु एन. सिंह ने आईएएनएस से कहा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्यपाल खेरिया हवाईअड्डे पर ट्रंप का स्वागत करेंगे।

दोनों नेता हालांकि ट्रंप तथा उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ ताज महल तक नहीं जाएंगे।

सिंह ने कहा, राज्यपाल और मुख्यमंत्री हवाईअड्डे पर रुकेंगे, और जब अमेरिका के राष्ट्रपति अपने परिवार तथा अन्य अधिकारियों के साथ हवाईअड्डे पर लौट आएंगे तो वे उन्हें दिल्ली के लिए विदा करेंगे।

खेरिया हवाईअड्डे से ताजमहल के बीच ट्रंप के मार्ग पर व्यवस्थाओं पर सिंह ने कहा, 13 किलोमीटर लंबे मार्ग पर हमने 21 अलग-अलग स्थानों पर लगभग 3,000 कलाकारों की प्रस्तुतियों की योजना बनाई है।

सिंह ने कहा कि हवाईअड्डे पर लगभग 250 कलाकार ट्रंप के स्वागत में विशेष प्रस्तुति देंगे, जिसमें बृज, अवध, भगवान कृष्ण पर विशेष प्रदर्शन, राधा पर डांस थीम व अन्य कार्यक्रम होंगे।

ऐतिहासिक नगरी में समेत रविवार को ही ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े-बड़े बिलबोर्ड और कटआउट लग गए।

प्रशासन के अनुसार, मोदी और ट्रंप के सैकड़ों होर्डिग्स और कटाउट्स शहरभर में, विशेषकर हवाईअड्डे से ताजमहल के बीच 13 किलोमीटर लंबे मार्ग पर लग गए हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ सोमवार शाम ताजमहल के दीदार करेंगे और वे ताजमहल परिसर में एक घंटे तक रुकेंगे।

ट्रंप आज दो दिवसीय भारत दौरे पर पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप, दामाद जेरेड कुशनर और अन्य शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों के साथ आ रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति के तौर पर यह पहली भारत यात्रा है।

आगरा का दौरा इनसे पहले मार्च 2000 में अमेरिका के राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और 1959 में ड्वाइट डी. आइजनहावर कर चुके हैं।

Created On :   24 Feb 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story