उत्तर प्रदेश: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, रक्षाबंधन पर महिलाओं को मिलेगी फ्री बस सुविधा

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, रक्षाबंधन पर महिलाओं को मिलेगी फ्री बस सुविधा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले तीन सालों की तरह इस साल भी रक्षाबंधन पर्व पर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा देने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत 2 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से 3 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच 24 घंटे यह सुविधा दी जाएगी। इस पुष्टि यूपी सरकार के प्रवक्ता ने की।  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) रक्षा बंधन के दिन सभी श्रेणियों की बसों में महिलाओं को मुफ्त सेवा प्रदान करेगा।मुफ्त बस यात्रा की सुविधा 2 अगस्त मध्यरात्रि से 3 अगस्त मध्यरात्रि 24 घंटे के लिए रहेगी। मुख्यमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उप्र पुलिस को सघन गश्त करने का भी आदेश दिया है। सरकार ने पुलिस से यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग मानदंड का पालन करें और कोरोना महामारी के मद्देनजर जारी सभी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें।

दिशानिर्देश के मुताबिक रक्षा बंधन पर कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होना चाहिए और लोगों को अपने घरों में ही त्यौहार मनाना चाहिए।राज्य सरकार ने यह भी घोषणा की है कि सभी मिठाई की दुकानों और राखी विक्रेताओं को रक्षा बंधन के मद्देनजर इस सप्ताह के अंत में खुले रहने की अनुमति दी जाएगी।

 

Created On :   2 Aug 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story