भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहा योगी का हंटर, महोबा के एसपी मणि लाल निलंबित

Yogis hunter against corruption, SP Mani Lal of Mahoba suspended
भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहा योगी का हंटर, महोबा के एसपी मणि लाल निलंबित
भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहा योगी का हंटर, महोबा के एसपी मणि लाल निलंबित
हाईलाइट
  • भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहा योगी का हंटर
  • महोबा के एसपी मणि लाल निलंबित

लखनऊ 9 सितंबर (आईएएनएस)। भ्रष्टाचार के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का लगातार हंटर चल रहा है। बुधवार को मुख्यमंत्री ने एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए महोबा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मणि लाल पाटीदार को निलंबित कर दिया।

मुख्यमंत्री ने दूसरे दिन पुलिस अधिकारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। मणि लाल पाटीदार पर परिवहन में लगी गाड़ियों के चलाए जाने हेतु अवैध रूप से पैसे वसूलने और वाहन स्वामी के उत्पीड़न का आरोप लगा है। महोबा में मणि लाल पाटीदार के स्थान पर अरुण कुमार श्रीवास्तव को नियुक्त कर दिया गया है।

गृह विभाग के प्रवक्ता के अनुसार महोबा के पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के निर्देश दे दिए गए हैं। उन पर गिट्टी के परिवहन के लिए लगी गाड़ियों के चलाए जाने के लिए अवैध रूप से धन उगाही की मांग की गई थी, जिसे पूरा नहीं किए जाने पर वाहन स्वामी का पुलिस के माध्यम से उत्पीड़न किया गया। आईपीएस अधिकारी पाटीदार को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है और लखनऊ कमिश्नरेट के पुलिस उपायुक्त अरुण कुमार श्रीवास्तव को महोबा का नया एसपी बनाया गया है।

गौरतलब है कि चौबीस घंटे पहले ही अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था में ढिलाई बरतने और भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया था। उन्हें भी पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध किया गया है। अभिषेक दीक्षित पर एसएसपी प्रयागराज के रूप में तैनाती की अवधि में गंभीर आरोप लगे हैं।

विकेटी/एएनएम

Created On :   9 Sep 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story