यवतमाल मेडिकल कॉलेज में एक करोड़ की धांधली, विदर्भ में ट्रामा सेंटर्स की हालत खराब

1 crore rupees of fraud in Yavatmal Medical College - Gopal Das opened Scam
यवतमाल मेडिकल कॉलेज में एक करोड़ की धांधली, विदर्भ में ट्रामा सेंटर्स की हालत खराब
यवतमाल मेडिकल कॉलेज में एक करोड़ की धांधली, विदर्भ में ट्रामा सेंटर्स की हालत खराब

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लोक लेखा समिति के प्रमुख कांग्रेस विधायक गोपाल दास अग्रवाल ने यवतमाल मेडिकल कॉलेज में एक करोड़ की धांधली का मुद्दा उठाया। विधानमंडल परिसर में मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में एक करोड़ की हेराफेरी हुई है। सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट में दोषियों पर कार्रवाई करने की सिफारिश की गई है। उन्होंने कहा कि लोक लेखा समिति ने जो रिपोर्ट सरकार को सौंपी है। उसमें विदर्भ में मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्थाओं को लेकर सूचना दी गई है कि इससे विदर्भ के लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवा कैसे मिलेगी। 

नागपुर के ट्रामा केयर सेंटर में जब निरीक्षण किया गया था, तब समिति ने पाया था की 90 की जगह 60 ही कर्मचारी ही ट्रामा केयर सेंटर में कार्यरत हैं। इस बारे में रिपोर्ट से कई सूचनाएं मिली। ट्रामा केयर सेंटर में कर्मचारियों की कमी रहेगी, तो निश्चित ही लोगों को बेहतर इलाज मिलने में कठिनाई होगी। लोक लेखा समिति ने सरकार को जो रिपोर्ट सौंपी है, उसमें सेवा में सुधार, रोगियों को अच्छी सुविधा देने की जरूरत का उल्लेख है। इस बारे में कारगर कदम उठाने को कहा गया है।

रिपोर्ट में वैद्यकीय शिक्षण और सेवा के बारे में जानकारी दी गई है। जिसमें सभी ट्रामा सेंटरों का उल्लेख किया गया है। नागपुर के अलावा राज्य भर के और सेंटर शामिल हैं। ट्रामा सेंटर की वर्तमान स्थिति का भी उल्लेख किया गया है। लोगों को कैसे अच्छा इलाज मिले इस बारे में भी रिपोर्ट में कुछ बिन्दु दिए गए हैं। इस मौके पर गोपाल दास अग्रवाल के साथ कांग्रेस विधायक वीरेंद्र जगताप भी मौजूद थे। समिति ने उपराजधानी के ट्रामा केयर सेंटर का निरीक्षण किया था। जिसके बाद रिपोर्ट तैयार की गई थी। 

Created On :   17 July 2018 10:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story