comScore
Dainik Bhaskar Hindi

श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन की 10 दिलचस्प बातें,  बॉलीवुड के लिए छोड़ा सऊदी के शेख का साथ 

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 11th, 2018 13:57 IST

6.8k
2
0

डिजिटल जेस्क, मुंबई । श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन फर्नांडिस आज अपना 33वां बर्थडे मना रही हैं ।जैकलीन बॉलीवुड की उन हिट अदाकाराओं में से एक हैं जिन्होंने कम समय में ही बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बनाई है। 11 अगस्त 1985 को बहरीन में जन्मीं जैकलीन साल 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स भी रह चुकी हैं। फैन्स जैकलीन की एक्टिंग के साथ-साथ उनके डांस मूव के भी दीवाने हैं। 'जुम्मे की रात', 'एक दो तीन..', 'लत लग गई', ' बीट पर बूटी', ' चिट्टियां कलाइयां'और ‘चंद्रलेखा’ जैसे गानों पर अपने लुक और परफॉर्मेंस से जैकलीन खूब वाहवाही बटोर चुकी हैं, लेकिन इसके अलावा जैकलीन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें भी हैं, जिनसे शायद आप अभी तक अंजान होंगे। उनके जन्मदिन पर हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं ।

1. चार भाई-बहनों में सबसे छोटी जैकलीन के पिता श्रीलंकन मूल के, तो वहीं उनकी मां मलेशियाई मूल की हैं, जबकि उनके ग्रैंड पैरेंट्स गोव से ताल्लुक रखते थे। 

2. मॉडलिंग, एक्टिंग, पोल डांसिग और घुड़सवारी में माहिर जैकलीन एक अच्छी स्कैच आर्टिस्ट भी हैं ।

3. जैकलीन को अंग्रेजी, हिंदी के अलावा फ्रेंच, स्पैनिश और अरेबिक जैसी कई भाषाएं भी आती हैं ।

4. जैकलीन को खाना पकाने का काफी शौक है। उन्होंने कोलंबो में Kaema Sutra नाम से  रेस्टोरेंट खोला रखा है, जिसमें लोगों के लिए पारंपरिक खाना परोसा जाता है

5. जैकलीन 2008 में  बहरीन के प्रिंस हसन बिन राशिद अल खलीफा को डेट कर चुकी हैं । तो वहीं 'हाउसफुल 2' की शूटिंग के दौरान जैकलीन का नाम डायरेक्टर साजिद खान के साथ भी जुड़ा, यहां तक कि बॉलीवुड गलियारों में दोनों की शादी की भी अटकलें लगाई जानें लगीं, लेकिन अचानक मई 2013 में दोनों के रास्ते अलग हो गये ।

6. कहा जाता है कि श्रीलंका में जैकलीन का खुद का एक टापू भी है। 

7. बहुत कम लोग जानते हैं कि कोलंबो में पली-बढ़ी जैकलीन टीवी रिपोर्टर भी रह चुकी हैं। मास कम्युानिकेशन में ग्रैजुएशन करने के बाद जैकलीन ने बतौर टीवी रिपोर्टर काम किया था ।

8.  रिपोर्टिंग के दौरान ही जैकलीन ने श्रीलंका में मॉडलिंग इंडस्ट्री को ज्वाइन किया था, जिसके बाद उन्होंने 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स' का खिताब भी जीता ।

9. साल 2009 में जैकलीन मॉडलिंग के लिए भारत आईं, इसी दौरान उन्हें सुजॉय घोष ने 'अलादीन ' फिल्म ऑफर की। इस ऑफर को एक्सेप्ट कर उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। फिल्म तो फ्लॉप हो गई लेकिन उन्हें मिला 'बेस्ट फीमेल डेब्यू' का आइफा अवॉर्ड, और यहीं से शुरू हुआ उनका बॉलीवुड करियर ।

10. जैकलीन ने 'मर्डर 2,' 'हाउसफुल 2 ,' 'रेस 3,' और 'किक' जैसी कई फिल्में की,  लेकिन 'किक' ही वो फिल्म थी, जिसने उनके करियर को नईं उड़ान दी । सलमान खान के साथ जैकलीन ने 'किक' और 'रेस 3' जैसी कई ब्लॉकबास्टर फिल्में भी दी, जिसके बाद उन्हें  सलमान की हीरोइन कहा जाने लगा । 

तो वहीं इन सबके अलावा जैकलीन सोशल वर्क करने में भी आगे रहती हैं ।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download