10 वर्षीय बालिका से रेप के बाद मारा चाकू, चार घंटे अस्पताल में भटकती रही पीडि़ता

10 year old girl hit knife after rape, wandering in hospital for four hours
10 वर्षीय बालिका से रेप के बाद मारा चाकू, चार घंटे अस्पताल में भटकती रही पीडि़ता
10 वर्षीय बालिका से रेप के बाद मारा चाकू, चार घंटे अस्पताल में भटकती रही पीडि़ता

छिजिटल डेस्क जबलपुर । सरकारी अस्पतालों की स्याह तस्वीर गत दिवस सामने आई। दस साल की मासूम रेप पीडि़त जिसे आरोपी ने तीन चाकू भी मारे थे, को लेकर परिजन मेडिकल कालेज अस्पताल इलाज के लिए पहुंचे। जहां से उन्हें 9 किलोमीटर दूर एग्लिन अस्पताल भेज दिया गया। यहां भी असंवेदनशीलता का नजारा दिखा और बच्ची को डाक्टर ने विक्टोरिया ले जाने को कहा। इसी बीच एसपी शशिकांत शुक्ला पहुंचे फिर भी चिकित्सक ने बच्ची को मेडिकल भेज दिया, जहां सीएम हेल्पलाइन और  कलेक्टर महेशचन्द्र चौधरी के हस्तक्षेप से चार घंटे बाद इलाज शुरू हो सका। भेड़ाघाट थाना अंतर्गत बिनैकी गांव में शनिवार दोपहर एक किशोर ने 10 वर्षीय बालिका के साथ बलात्कार कर दिया।  विरोध करने पर किशोर ने बालिका को तीन चाकू मारे। हद तो तब हो गई जब परिजन घायल बालिका को मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे तो वहां से उसे बिना इलाज के एल्गिन अस्पताल भेज दिया गया। एल्गिन अस्पताल में महिला चिकित्सक ने पहले बालिका को विक्टोरिया अस्पताल ले जाने के लिए कहा। एसपी शशिकांत शुक्ला और सीएसपी दीपक मिश्रा भी पहुंच गए। उन्होंने भी डॉक्टर से बालिका को भर्ती करने के लिए कहा। इसके बाद भी डॉक्टर ने बालिका को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। सीएम हेल्पलाइन और कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद बालिका को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया।
आरोपी गिरफ्तार, चाकू जब्त
भेड़ाघाट पुलिस ने रेप और चाकूबाजी के आरोपी किशोर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी किशोर से चाकू भी जब्त कर लिया गया है।
एल्गिन में सुविधा नहीं

पीडि़ता को चाकू के तीन घाव भी लगे हैं, ड्यूटी डॉक्टर अर्चना ग्रोवर ने जांच कर चाकू के घाव की एमएलसी बना दी थी। अस्पताल में इंटरनल एग्जामिशन के लिए जरूरी जनरल एनेस्थिसिया की सुविधा नहीं है। इसलिए बालिका को मेडिकल रेफर किया गया।
-डॉ. संजय मिश्रा, आरएमओ, एल्गिन अस्पताल
ड्यूटी डॉक्टर को नोटिश
जब परिजन बच्ची को लेकर आए थे, तब कैजुअलटी में डॉ. अहिरवार की ड्यूटी थी। उन्होंने पर्ची काटने के बाद बिना कोई उपचार किए बच्ची को एल्गिन क्यों भेजा। इसके लिए उनको -डॉ. राजेश तिवारी, अधीक्षक मेडिकल कॉलेज एवं डीन  डा. नवनीत सक्सेना ने नोटिश दिया है ।

 

Created On :   19 March 2018 8:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story