comScore

नक्सलग्रस्त गड़चिरोली के 82 गांवों में बनेंगे 100 बेली-ब्रिज

February 19th, 2019 17:20 IST
नक्सलग्रस्त गड़चिरोली के 82 गांवों में बनेंगे 100 बेली-ब्रिज

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। पिछले चार वर्ष में और स्वतंत्रता के बाद पहली बार ही नक्सलग्रस्त व आदिवासी बहुल गड़चिरोली जिले के विकास के लिए सर्वाधिक निधि उपलब्ध करायी गयी। गड़चिरोली के सर्वांगीण विकास के लिए सरकार कटिबद्ध है। बारिश के मौसम में जिला मुख्यालय के संपर्क से कटने वाले 82 गांवों के लिए जल्द ही 100 बेली-ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। यह आश्वासन प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिया। गड़चिरोली के सोनापुर में  कृषि महाविद्यालय की नई इमारत का लोकार्पण, प्रमुख पुलों का उद्घाटन, महामार्ग का ई-भूमिपूजन व विभिन्न लाभार्थियों को सामग्रियों के वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस समय वे बोल रहे थे। 

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री फडणवीस ने आगे कहा कि, प्रदेश में सिंचाई सुविधा पहुंचाने किसानों के लिए 11 हजार कुएं मंजूर किए गए हैं। कुओं के साथ मोटर पंप और बिजली आपूर्ति भी करायी जा रही है। इस कार्य में गड़चिरोली जिले को प्राथमिकता दी जा रही है। गोदावरी, प्राणहिता व इंद्रावती नदी के पुल का निर्माणकार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश उन्होंने इस समय दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आरंभ की गयी विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाने में यह सरकार पूरी तरह सफल होने की जानकारी भी उन्होंने इस समय दी। इस समय उपस्थित अन्य अतिथियों ने भी मार्गदर्शन किया।

कार्यक्रम के दौरान बंगाली समुदाय को जमीन के पट्टों समेत एटापल्ली के सुरजागढ़ परियोजना के 20 सुशिक्षित बेरोजगारों को ट्रकों का वितरण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने की। कार्यक्रम में आदिवासी विकास व वन राज्यमंत्री तथा जिले के पालकमंत्री अंब्रीशराव आत्राम, सांसद अशोक नेते, जिला परिषद अध्यक्ष योगिता भांडेकर, विधायक रामदास आंबटकर, विधायक डा. देवराव होली, कृष्णा गजबे, कीर्तिकुमार भांगडिया, नगराध्यक्ष योगिता पिपरे, विभागीय आयुक्त डा. संजीव कुमार, मुख्य वनसंरक्षक डब्ल्यू. आई. एटबॉन, जिलाधिकारी शेखर सिंह, पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवडे, जिप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. विजय राठौड, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष जमाल सिद्दीकी, बाबूराव कोहले आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम की प्रस्तावना जिलाधीश शेखर सिंह ने की। संचालन रेणुका देशकर ने किया तथा उपस्थितों का आभार जिला सूचना अधिकारी प्रशांत दैठणकर ने माना। 

नक्सली विकास की मुख्य धारा से जुड़ें : गडकरी 
कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने नक्सलियों को विकास की मुख्य धारा से जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि, पहली बार ही गड़चिरोली जिले में 12 हजार करोड़ रुपए की लागत से महामार्ग का निर्माण किया जा रहा है। 20 वर्ष से लंबित विभिन्न विकास कार्यों को इस सरकार ने हरी झंडी दी है। जिले के सभी गांवों को बिजली से प्रकाशमान करने के साथ जलापूर्ति सुविधा व बुनियादी सुविधाओं का आवंटन किया जा रहा है। 

कमेंट करें
IqLcP