comScore

100 करोड़ से बंजारा समाज का उद्धार करेगी सरकार, सूखा प्रभावितों को लेकर उद्धव के निर्देश  

December 04th, 2018 00:07 IST
100 करोड़ से बंजारा समाज का उद्धार करेगी सरकार, सूखा प्रभावितों को लेकर उद्धव के निर्देश  

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। बंजारा समाज की काशी समझे जाने वाले पोहरादेवी तीर्थस्थल का विकास 100 करोड़ रुपए से होगा। इसकी घोषणा करते हुए सीएम देवेन्द्र फड़णवीस ने कहा कि समाज की संस्कृति सहेजने के लिए बंजारा अकादमी भी बताई जाएगी। जिलेभर से पोहरादेवी को समृद्धि महामार्ग बनाने के अलावा वर्धा-यवतमाल-नांदेड़ रेल मार्ग से जोड़ा जाएगा। जिससे पर्यटकों के साथ श्रृद्धालुओं को आने-जाने की सुविधा होगी। सोमवार दोपहर पोहरादेवी के विकास सारणी के  नगारा रुपी वास्तू संग्राहलय के भूमिपूजन कार्यक्रम में सीएम बोल रहे थे। इस मौके पर संत रामराव महाराज, शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे, वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार, ग्रामविकास मंत्री पंकजा मुंडे, वाशिम के पालकमंत्री संजय राठोड़ मौजूद थे।

सूखा प्रभावितों के लिए मंत्रियों को सक्रियता से काम करने उद्धव ने दिया निर्देश

इससे पहले मुंबई में शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी के सभी मंत्रियों को सूखा प्रभावितों की मदद के लिए और अधिक सक्रियता से काम करने का निर्देश दिया। उन्होंने पार्टी के मंत्रियों से कहा कि आप लोग राज्य के जिन इलाकों में ज्यादा सूखा पड़ा है। ऐसे इलाकों की जानकारी लेकर सरकार के जरिए वहां पर मदद पहुंचाने की कोशिश करें। सोमवार को देर शाम उद्धव ने मातोश्री में पार्टी के मंत्रियों के साथ बैठक की। इसके बाद शिवसेना नेता व प्रदेश के एमएसआरडीसी मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रदेश में भीषण सूखा पड़ा है।

इससे निपटने के लिए सरकार अपना काम कर रही है। लेकिन शिवसेना के पालक मंत्री अपने जिलों के जिन क्षेत्रों में सूखे की गंभीर स्थिति है। वहां पर अधिक मदद पहुंचाने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सूखा प्रभावितों की मदद करेंगे। शिंदे ने कहा कि उद्धव सूखे को लेकर बेहद गंभीर हैं। इसलिए उन्होंने मंत्रियों को जरूरी उपाय योजना करने को कहा है।

Loading...
कमेंट करें
bKMIy
Loading...