सोमालिया: मोगादिशू के वानलावेन प्रांत में बाजार में विस्फोट, 11 की मौत

11 killed in Somalia capital Mogadishu busy market explosion
सोमालिया: मोगादिशू के वानलावेन प्रांत में बाजार में विस्फोट, 11 की मौत
सोमालिया: मोगादिशू के वानलावेन प्रांत में बाजार में विस्फोट, 11 की मौत

डिजिटल डेस्क, मोगादिशू। सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के एक व्यस्त बाजार में बम विस्फोट हो गया। इस घटना में कम से कम 11 लोग मारे गए हैं। क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी मोहम्मद अब्दीकरीम ने विस्फोट में 11 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। इस घटना में 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। 

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि "हम विस्फोट की जांच कर रहे हैं।" हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि विस्फोट आत्मघाती हमलावर ने किया था या विस्फोट यंत्र के जरिए हुआ था।

 

घायलों में सुरक्षाकर्मी भी शामिल


बता दें कि सोमालिया की राजधानी के करीब 70 किलोमीटर उत्तर में वानलावेन प्रांत के बाजार में यह विस्फोट हुआ है। विस्फोट के बाजार में हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार, घायलों में सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। अभी तक किसी भी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस क्षेत्र में अलकायदा से जुड़ा शबाब संगठन सक्रिय है। वानलावेन जिला बालीडॉग एयरबेस के नजदीक है जहां अमेरिकी विशेष बलों का एक प्रमुख बेस है।

 

सैनिकों को बनाया गया था निशाना

बता दें कि वानलावेन में की अस्पतालों की कमी है, इसलिए कई लोगों घायलों को विस्फोट के बाद अपने घर लेकर चले गए। पुलिस के अनुसार, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। अल शबाब के सैन्य अभियान प्रवक्ता अब्दियासिस अबू मुसाब ने कहा कि इसी समूह का हाथ हमले के पीछे था और इसका लक्ष्य सैनिक थे। 

 

सोमालिया की केंद्र सरकार को उखाड़ फेंकने और इस्लामी कानून की व्याख्या के आधार पर अपना शासन स्थापित करने के लिए अल शबाब लड़ रहा है। 2011 में मोगादिशु से बाहर निकलने के बाद, इस समूह ने सोमालिया के अधिकांश शहरों और कस्बों पर नियंत्रण खो दिया है। हालांकि यह राजधानी के बाहर के क्षेत्रों में मजबूती से टिका हुआ है। 

 

 

Created On :   10 May 2018 6:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story