3 दिनों की CBI रिमांड पर 11वीं क्लास का आरोपी छात्र

11th class student detained by CBI on Pradyuman Thakur murder case
3 दिनों की CBI रिमांड पर 11वीं क्लास का आरोपी छात्र
3 दिनों की CBI रिमांड पर 11वीं क्लास का आरोपी छात्र

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशन स्कूल में बीते 8 सितंबर को प्रद्युम्न मर्डर केस मामले में CBI ने बड़ा खुलासा किया है। CBI ने जांच के बाद रेयान स्कूल में ही पढ़ने वाले 11वीं के एक छात्र को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। चौंकाने वाली बात कि इस स्टूडेंट ने महज इसलिए प्रद्युम्न की हत्या कर दी ताकि स्कूल की परीक्षा और पेरेंट्स-टीचर्स मीट की तारीख आगे बढ़ सके। फिलहाल आरोपी छात्र को तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है। सीबीआई के मुताबिक आरोपी की आयु 16 साल से ज्‍यादा है। इस सनसनीखेज खुलासे के बाद हरियाणा पुलिस और स्कूल प्रबंधन भी सवालों के घेरे में आ गए हैं, क्योंकि हत्या के तुरंत बाद हरियाणा पुलिस ने स्कूल के कंडक्टर अशोक को आरोपी बताया था। 

प्रद्युम्न मर्डर केस में पकड़ा गया आरोपी छात्र

(फोटो - आरोपी छात्र)

अशोक ने पहले तो हत्या और बच्चे से दुष्कर्म की कोशिश की बात कबूली, लेकिन बाद में वो अपने बयान से पलट गया था। कंडक्टर और उसके परिवार का कहना था कि उससे दबाव में जुर्म कबूल करने के लिए कहा गया। वहीं प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर शुरू से ही स्कूल प्रबंधन पर तथ्यों को छिपाने का आरोप लगाते रहे हैं। हालांकि CBI ने फिलहाल कंडक्टर अशोक क्लीन चिट देने से इनकार कर दिया है।

नहीं किया गया प्रद्युम्न का यौन शोषण

प्रद्युम्न मर्डर केस में बुधवार को CBI ने बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा किया है। प्रद्युम्न केस में शुरू से ही यौन शोषण की बात सामने आ रही थी, लेकिन CBI ने इस बात से इनकार किया है। CBI ने मंगलवार रात को गिरफ्तार किए गए 11वीं क्लास के स्टूडेंट से पूछताछ के बाद कई खुलासे किए हैं। CBI के मुताबिक, 11वीं के स्टूडेंट ने प्रद्युम्न की हत्या सिर्फ इसलिए की, ताकि एग्जाम और पेरेंट्स टीचर्स मीटिंग को टाला जा सके। CBI का ये भी कहना है कि हत्या वाले दिन आरोपी स्टूडेंट स्कूल में चाकू लेकर आया था। 

आरोपी स्टूडेंट के पिता ने क्या कहा? 

वहीं हिरासत में लिए गए स्टूडेंट के पिता ने अपने बेटे को निर्दोष बताते हुए कहा कि उनके बेटे को फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि CBI पहले ही उनके बेटे से 4-5 बार पूछताछ कर चुकी है, जबकि गुरुग्राम पुलिस भी उसका बयान दर्ज करा चुकी है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे ने ही सबसे पहले टॉयलेट के पास माली को देखा था। उन्होंने आगे कहा कि उनका बेटा रेयान स्कूल में दूसरी क्लास से पढ़ रहा है और उसे इस मामले में फंसाया जा रहा है।

स्टूडेंट के पिता ने आगे बताया कि उनके बेटे को रात को CBI ने बुलाया था, उसके बाद से वो अब तक घर नहीं आया है। हम इसके खिलाफ गुरुग्राम कोर्ट भी जाने की तैयारी कर रहे हैं। जब इस मामले में प्रद्युम्न के पिता वरूण ठाकुर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।
 

क्या है पूरा मामला?

 8 सितंबर को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सेकंड क्लास में पढ़ने वाले प्रद्युम्न ठाकुर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी बस कंडक्टर अशोक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। हत्या के अगले ही दिन आरोपी अशोक ने अपना गुनाह कबूल कर लिया था। हालांकि प्रद्युम्न के परिवार का कहना था कि स्कूल मैनेजमेंट अशोक की आड़ में किसी और को बचाने की कोशिश कर रहा है। जिसके बाद उन्होंने इस मामले की जांच CBI को सौंपी गई।

Created On :   8 Nov 2017 4:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story