comScore

महानद्दा में करोड़ों व बल्देवबाग में पकड़ा गया लाखों का आईपीएल सट्टा

महानद्दा में करोड़ों व बल्देवबाग में पकड़ा गया लाखों का आईपीएल सट्टा

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। गोरखपुर के महानद्दा एवं बल्देवबाग क्षेत्र में चल रहे आईपीएल के सट्टे के अड्डे पर मारे गए छापे में करोड़ों के सट्टे का हिसाब मिला है। महानद्दा में एसटीएफ ने, तो बल्देवबाग में कोतवाली पुलिस ने छापा मार कर 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। सटोरियों एवं सट्टा खिलाने वालों से मिले मोबाइल एवं लैपटॉप, पेन ड्राइव से और भी लोगों के लिप्त होने की जानकारी ली जा रही है। महानद्दा में नकद करीब डेढ़ लाख रुपने के अलावा 15 मोबाइल, पेन ड्राइव, लैपटॉप बरामद हुआ है, वहीं बल्देवबाग में शराब दुकान के पीछे मकान में छापा मारकर 28 मोबाइल बरामद किये गए है। यहाँ पर लाखों का सट्टा हो रहा था।

महानद्दा में क्रिकेट सट्टे के इस मामले में एसटीएफ के एसपी अंकित शुक्ला के पास जानकारी मिली थी कि महानद्दा में बड़े पैमाने पर आईपीएल का सट्टा हो रहा है। इस सूचना पर चिंतामन कॉलोनी में सतवीर सिंह के मकान पर टीआई गणेश सिंह ठाकुर, हेमन्त पाठक, रोशनी नर्रे, निसार अली, रघुवीर सिंह  आदि की टीम ने छापा मारा तो वहाँ पर क्रिकेट का सट्टा खिलाने वाले  सतवीर सिंह एवं उजागर सिंह को पकड़ लिया गया। उनके पास से करोड़ों का हिसाब मिला है और नकद भी करीब डेढ़ लाख रुपये बरामद कर लिये गए। इस मामले में एसटीएफ ने सतवीर सिंह के अलावा रोहित शाह को भी गिरफ्तार कर लिया है। इधर कोतवाली क्षेत्र के बल्देवबाग में शराब दुकान के पीछे रहने वाले राहुल अग्रवाल के मकान में क्रिकेट सट्टा खिलाने वाले अनुपम प्यासी एवं ऋषभ राजपूत को पकड़ा गया।

इनको किया गिरफ्तार
इस दौरान अनुग्रह चौबे, शुभम रजक, अमित सिंह, दीपांशु तिवारी, हार्दिक चड्डा, आयुष सराफ, रंजीत पुरी, रोहित विश्वकर्मा, विवेक शर्मा  को सट्टा खेलते हुए गिरफ्तार किया है। इनके पास से कुल 29 मोबाइल व अन्य सामान बरामद किया गया है। सीएसपी दीपक मिश्रा के अनुसार इस कार्रवाई में कोतवाली थाना प्रभारी राजेश मालवीय एवं स्टाफ के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई की।

मकान में खिला रहा था सट्टा
मकान मालिक पर भी मामला दर्ज इस नये तरह के आईपीएल सट्टे में लोगों से एक बार के तीन हजार व दो बार के पाँच हजार रुपये पहले खाते में जमा कराये जाते थे और  फिर उसे टिप दी जाती थी। जिस राहुल अग्रवाल के मकान में सट्टा खिलाया जा रहा था उसके एवं अनुराग चौबे जिसके खाते में पैसे डाले जाते थे उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

कमेंट करें
nOM2I