कुख्यात अपराधी सरमन शिवहरे को 14 साल की सजा

14-year sentence for infamous criminal Saraman Shivhare
कुख्यात अपराधी सरमन शिवहरे को 14 साल की सजा
कुख्यात अपराधी सरमन शिवहरे को 14 साल की सजा

डिजिटल डेस्क, पन्ना। सतना जिले में सराफा व्यावसायी पर दिन दहाड़े लूट के बाद गोली मारने वाले अपराधी को मंगलवार को कोर्ट ने 14 साल की सश्रम सजा सुनाई है साथ ही उसके साथी वकील उर्फ सरफराज खान निवासी टिकुरिया मोहल्ला को 10 वर्ष का सश्रम कैद और 4000 रु के जुर्माने की सजा सुनाई है।

पन्ना नगर के किशोरगंज टिकुरिया मोहल्ला निवासी कुख्यात अपराधी सरमन शिवहरे ने 25 से 30 साल की उम्र में पन्ना नगर सहित प्रदेश के महानगरों में हत्या एवं लूट के कई वारदातों को अंजाम दिया है। पन्ना जिले के मड़ला थाना क्षेत्र के भैरव घाटी जंगल में 10 सितम्बर 2007 को मुन्ना लाल पाल पिता मिड़वा पाल(36) निवासी देवनगर थाना लोड़ी जिला छतरपुर एवं मोटरसाईकिल में सवार मौसेरे भाई बेजनाथ पाल के ऊपर कट्टे से गोली चलाकर 160 रूपयें तथा ड्राईविंग लायसेंस लूट कर ले गये थे। जिस पर थाना मड़ला में धारा 307, 394, 397 आईपीसी, 11/13 डकैती अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था। जब आरोपी सरमन शिवहरे को सतना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया तब उसके द्वारा उक्त घटना को अपने साथी आरोपी वकील उर्फ सरफाराज खान पिता आजाद खान निवासी टिकुरिया मोहल्ला के साथ लूट की वारदात करना एवं गोली चलाने की बात स्वीकार की गयी। जिस पर मड़ला थाना पुलिस ने विवेचना उपरांत लूटा गया ड्राईविंग लायसेंस एवं अन्य सामग्री आरोपियों के कब्जे से जप्त की और मामला कोर्ट में पेश किया गया। जिस पर सुनवाई विशेष कोर्ट के विशेष जज अमिताभ मिश्रा द्वारा की गयी। पुलिस द्वारा पेश किये गये साक्ष्यों एवं लूट के शिकार पीडि़तों के कथनों उपरांत दोनो आरोपियों का दोष सिद्ध पाया गया। जिस पर आज विशेष जज ने अदालत में शाम को फैसला सुनाया। घटना का मुख्य आरोपी सरमन शिवहरे उर्फ पिन्टू धारा 394, 397 आईपीसी, 11/13  डकैती अधिनियम की धारा में 14 वर्ष का सश्रम कारावास और 5 हजार रूपयें के अर्थ दण्ड से दण्डित किया गया। वही धारा 307 आईपीसी के मामले में 10 वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनायी गयी। इसी घटना में सहआरोपी वकील उर्फ सरफराज खान निवासी टिकुरिया मोहल्ला को 10 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 4000 रूपयें के अर्थ दण्ड से दण्डित किया गया। शासन की ओर से पैरवी शासकीय विशेष लोक अभियोंजक एस.पी.सिंगरौल द्वारा की गयी।

पुलिस छवनी में तब्दील रहा कोर्ट
सरमन शिवहरे पर प्रदेश के जबलपुर, ग्वालियर, सतना सहित अन्य महानगरों एवं जिलों में हत्या एवं लूट तथा प्राण घातक हमलों के आधा सैकड़ा अपराध दर्ज है। जिनमें से लगभग ढाई दर्जन से अधिक हत्या के मामले पंजीबद्ध है।पेशी के समय गवालियर जिले से एक टीआई, दो एस.आई. सहित 20 सदस्यीय पुलिस बल उसकी सुरक्षा में मौजूद था। जैसे ही कोर्ट परिसर आरोपी सरमन शिवहरे पहुंचा पुलिस छवनी में कोर्ट परिसर तब्दील हो गया। इसके साथ ही दूसरे आरोपी वकील उर्फ सरफाराज को जबलपुर जेल से लाया गया था।

Created On :   13 Sep 2017 5:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story