1400 PMU का निर्माण शुरू - जरूरतमंदों का होगा अपना आशियाना

1400 PMU start construction, needy people will have their own house
1400 PMU का निर्माण शुरू - जरूरतमंदों का होगा अपना आशियाना
1400 PMU का निर्माण शुरू - जरूरतमंदों का होगा अपना आशियाना

डिजिटल डेस्क बालाघाट ।  प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन को लेकर मुख्य अभियंता का बुधवार को बालाघाट आगमन हुआ। इस दौरान उन्होने नगर में निर्माणाधीन आशियानो की गुणवत्ता परखकर कड़े निर्देश दिए। जानकारी के अनुसार हर गरीब को घर देने के लिए चलाई जा रही प्रधानमंत्री आावास योजना के अंतर्गत बालाघाट नगर में नगरपालिका द्वारा फिल्टर प्लांट के समीप बनाये जा रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माणाधीन कार्यो का तकरीबन एक घंटे से भी ज्यादा वक्त तक बारिकी से निरीक्षण किया गया।
तकनीकी अमले को दिए निर्देश  
नगरीय प्रशासन एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के मुख्य अभियंता एच.एन. गुप्ता ने निरीक्षण किया। लगभग एक घंटे के निरीक्षण के दौरान मुख्य अभियंता श्री गुप्ता ने निर्माणाधीन आवास के क्रांकीट कार्य की मजबूती, निर्माण सामग्री की गुणवत्ता भी परखी।
इनकी रही मौजदूगी
इस दौरान नगरीय प्रशासन जबलपुर के एई श्री जैन, योजना मॉनिटरिंग प्रमुख पंकज सिक्का, बालाघाट सीएमओ गजानन नाफड़े, नपा ई अभिषेक शिवहरे, उपयंत्री सुरेन्द्र राहंगडाले, निर्माण कंपनी ईगल इंफ्रा इंडिया लिमिटेड से आशीष केवटे सहित अन्य तकनीकि अमला मौजूद था।
निर्माण में ये शामिल
यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाये जा रहे एलआईजी, एमआईजी और ईडब्ल्युएस मकानों के निर्माण कार्यो का निरीक्षण कर तकनीकि अमले को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। खासकर निर्माण में क्रांकीट मजबूती पर विशेष फोकस रहा।
गैती मारकर देखी मजबूती
निरीक्षण के दौरान कई बार मुख्य अभियंता श्री गुप्ता ने क्रांकीट निर्माण पर लोहे की गैती मारकर उसकी मजबूती देखी। जिसकी मजबूती पर उन्होंने संतोष जाहिर किया। निरीक्षण के दौरान चर्चा करते हुए मुख्य अभियंता श्री गुप्ता ने बालाघाट नगरपालिका द्वारा किये जा रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण कार्यो की प्रगति पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि एक साल में निर्माणाधीन लगभग 1400 मकानों का कार्य पूर्ण हो जायेगा।
समय पर काम करने का अल्टीमेट
श्री गुप्ता ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए एक साथ आवास बनाने की नपा की सोच को लेकर भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इससे सभी लोग एक साथ रहेंगे, जिससे एक अच्छा संदेश जायेगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि निर्माण कंपनी को शेष जमीन के आबंटन की प्रक्रिया भी जल्द पूरी कर ली जायेगी। जिससे की समय सीमा में काम पूरा हो जायेगा।

 

Created On :   22 March 2018 8:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story