अफगानिस्तान: माइग्रेंट एंड रिफ्यूजीज डिपार्टमेंट पर हमला, 15 की मौत, दो हमलावर भी ढेर

15 killed as gunmen storm government building in Jalalabad
अफगानिस्तान: माइग्रेंट एंड रिफ्यूजीज डिपार्टमेंट पर हमला, 15 की मौत, दो हमलावर भी ढेर
अफगानिस्तान: माइग्रेंट एंड रिफ्यूजीज डिपार्टमेंट पर हमला, 15 की मौत, दो हमलावर भी ढेर
हाईलाइट
  • पूर्वी अफगानिस्तान के जलालाबाद में मंगलवार को हुए बंदूकधारियों के हमले में 15 लोगों की मौत हो गई।
  • बंदूकधारियों ने माइग्रेंट एंड रिफ्यूजीज डिपार्टमेंट को अपना निशाना बनाया।
  • हमले के बाद घंटों चली मुठभेड़ में दो बंदूकधारियों को मार गिराया गया।

डिजिटल डेस्क, काबुल। पूर्वी अफगानिस्तान के जलालाबाद में मंगलवार को हुए बंदूकधारियों के हमले में 15 लोगों की मौत हो गई। बंदूकधारियों ने माइग्रेंट एंड रिफ्यूजीज डिपार्टमेंट को अपना निशाना बनाया। जिस वक्त ये हमला हुआ उस वक्त शरणार्थी निदेशालय में संस्थान के अधिकारियों, सहयोगियों और दानदाताओं की बैठक चल रही थी। हमले के बाद घंटों चली मुठभेड़ में दो बंदूकधारियों को मार गिराया गया। उधर पश्चिमी प्रांत फराह में हुए एक बम विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 31 लोग घायल हो गए।

 

 

करीब पांच घंटे तक चली मुठभेड़
नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी ने कहा, हमला पांच घंटे तक जारी रहा। कई लोगों को बंधक बना लिया गया था। इस दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण गोलीबारी हुई। उन्होंने बताया कि हमले में 15 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। लड़ाई खत्म हो गई है और दोनों हमलावर मारे गए। अंदर फंसे लोगों को भी बाहर निकाल लिया गया। वहीं एक चश्मदीद ने बताया कि ‘‘मैंने इमारत के बाहर काले रंग की टोयोटा कोरोला कार से तीन बंदूकधारियों को उतरते देखा था’’ उसने कहा कि उनमें से एक हमलावर ने खुद को गेट पर उड़ा लिया और बाकी दो इमारत में घुस गए।

बम की चपेट में आई यात्री बस
वहीं पश्चिमी प्रांत फराह में हुए बम विस्फोट के बाद फराह प्रांत के पुलिस प्रवक्ता मुहिबुल्लाह मुहिब ने कहा, "बम को तालिबान ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए बाला बुलुक जिले की एक सड़क पर लगाया था, लेकिन इसके चपेट में यात्री बस आ गई।" बस हेरात प्रांत से राजधानी काबुल जा रही थी। हालांकि तालिबान ने अब तक इस हमले की भी जिम्मेदारी नहीं ली है।

Created On :   31 July 2018 5:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story