comScore
Dainik Bhaskar Hindi

चंडीगढ़: भक्ति की पाठशाला में स्टेज बना ‘आग का गोला’, 15 झुलसे

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 09th, 2017 14:28 IST

4.5k
0
0
चंडीगढ़: भक्ति की पाठशाला में स्टेज बना ‘आग का गोला’, 15 झुलसे

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के चंडीगढ़ में उस समय लोग दहल गए जब नाइट्रोजन गैस से भरे गुब्बारे फटने से 'भक्ति की पाठशाला' का मंच आग के गोले में तब्दील हो गया। इस ये दर्दनाक हादसा चडीगढ़ के सेक्टर-34 स्थित एग्जिबिशन ग्राउंड में हुआ। इसमें 15 लोग झुलस गए। 

चंडीगढ़ के सेक्टर-34 के एग्जिबिशन ग्राउंड में एलन इंस्टीट्यूट ने संस्कार महोत्सव के अंतर्गत ‘भक्ति की पाठशाला’ कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसके लिए किले के दरवाजों की तरह भव्य मंच सजाया गया था और लोगों के मनोरंजन के लिए तरह-तरह के आयोजन किए गए थे। वहीं कार्यक्रम के ओपनिंग फंक्शन के लिए ढेर सारे तिरंगे के रंग के गुब्बारे लाए गए थे जिन्हें उड़ा कर कार्यक्रम शुरू होना था, लेकिन शानदार शुरुआत का अंत ऐसा खौफनाफ होगा ये किसी ने नहीं सोचा था।

नाइट्रोजन से भरे गुब्बारे में लगी आग  

उद्घाटन अवसर पर उड़ाने के लिए स्टेज पर लाए गुब्बारों में तेज लाइट पड़ने से वो गुब्बारे ओवरहीट होकर एक आग के गोले में बदल गए। गुब्बारा फटने से कुछ लोगों के हाथ और शरीर के अन्य हिस्से झुलस गए। इस घटना के बाद वंहा भगदड़ मच गई। तुरंत एंबुलेंस को कॉल की गई लेकिन वो समय पर नहीं पहुंची, जिसके चलते निजी वाहनों से सभी घायलों को इलाज के लिए सेक्टर 32 स्थित मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। हादसे के बाद आग की तरह घटना आसपास के इलाकों में फैल गई, जिसे सुनकर स्टूडेंट्स के परिजन सेक्टर-32 के अस्पताल पहुंचे और अपने बच्चों का हालचाल जाना। अस्पताल में भी अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download