comScore

15 साल के इस लड़के ने किया कमाल, टी-20 में बिना रन दिए चटकाए '10 विकेट'

November 09th, 2017 12:35 IST
15 साल के इस लड़के ने किया कमाल, टी-20 में बिना रन दिए चटकाए '10 विकेट'

डिजिटल डेस्क, जयपुर। यूं तो क्रिकेट हमेशा से ही अनिश्चितताओं का खेल रहा है। यहां पलक झपकते ही मैच का रिजल्ट बदल जाता है। अब एक ऐसा ही क्रिकेट का एक और कारनामा सामने आया है, जब एक खिलाड़ी ने टी-20 जैसे छोटे फॉर्मेट में सामने वाली टीम के सभी 10 प्लेयर्स को आउट कर नया रिकॉर्ड बनाया है। ये कारनामा राजस्थान के एक यंग प्लेयर ने डॉमेस्टिक टी-20 मैच में अपने 4 ओवरों में बिना कोई रन दिए 10 विकेट चटकाए। 15 साल के इस खिलाड़ी का नाम है आकाश चौधरी और टी-20 में 10 विकेट लेने वाले शायद ये पहले खिलाड़ी होंगे। हालांकि इंटरनेशनल टी-20 में अब तक ये कारनामा कोई नहीं कर पाया है। 


आकाश की बदौलत 36 रन पर ऑलआउट हुई टीम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आकाश चौधरी ने ये कारनामा दिशा क्रिकेट एकेडमी की तरफ से खेलते हुए स्वर्गीय भंवर सिंह टूर्नामेंट में किया है। ये टूर्नामेंट ग्राउंड के मालिक की तरफ से दादा की याद में करवाया जाता है। आकाश पर्ल एकेडमी के खिलाफ खेल रहे थे। इस मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी दिशा क्रिकेट एकेडमी की टीम ने 20 ओवरों में 156 रन बनाए। जवाब में उतरी पर्ल एकेडमी की टीम 20 ओवर भी नहीं टिक सकी और सिर्फ 36 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 

चौथे ओवर में ली हैट्रिक

दिशा क्रिकेट एकेडमी की टीम जब बॉलिंग करने आई तो, उसकी जीत मुश्किल लग रही थी, लेकिन आकाश की बॉलिंग ने इस मुश्किल को भी खत्म कर दिया। आकाश ने अपने पहले ही ओवर में 2 विकेट लेकर पर्ल एकेडमी को प्रेशर में डाल दिया। इसके बाद अपने दूसरे और तीसरे ओवर में फिर से 2-2 विकेट चटकाए। शुरुआती कुछ ओवरों में ही 6 विकेट गंवाने के बाद पर्ल एकेडमी की टीम वापसी नहीं कर पाई। इसके बाद आकाश ने अपने आखिरी ओवर में 4 विकेट लिए, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है। अपने 4 ओवरों में आकाश ने एक भी रन नहीं दिया और सभी 10 विकेट भी चटकाए। बता दें कि आकाश राजस्थान के भरतपुर जिले के रहने वाले हैं।    

कमेंट करें
pHR31