comScore
Dainik Bhaskar Hindi

J&K: किश्तवाड़ में गहरी खाई में गिरी बस, 17 की मौत, 16 घायल

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 14th, 2018 17:19 IST

4.8k
1
0
J&K: किश्तवाड़ में गहरी खाई में गिरी बस, 17 की मौत, 16 घायल

News Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हुआ।
  • यहां पर एक मिनिबस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी।
  • इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई। वहीं 16 लोग घोयल हो गए है।


डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हुआ। यहां पर एक मिनिबस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई। वहीं 16 लोग घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से जख्मी हुए 11 लोगों को एयरलिफ्ट कर जम्मू लाया गया है जहां अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की मदद का ऐलान किया।

ये हादसा किश्तवाड़ से करीब 20 किलोमीटर दूर ठकुराई इलाके में सुबह 8.45 बजे उस समय हुआ, जब यात्रियों को लेकर मिनी बस नंबर JK17-0662 केशवान से किश्तवाड़ की तरफ आ रही थी। बताया जा रहा है कि मिनी बस में 30 यात्री सवार थे। ठकुराई इलाके में जर्जर सड़क की वजह से मिनी बस ड्राइवर के नियंत्रण से बाहर हो गई और करीब 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव का काम शुरू किया।

किश्तवाड़ DC अंग्रेज सिंह राणा ने 17 लोगों के मौत की पुष्टी की है। उन्होंने कहा, ज्यादातर लोगों की स्पॉट पर ही मौत हो गई थी। जिन 11 लोगों को जम्मू एयरलिफ्ट किया गया था उनमें से 1 की हालत बेहद गंभीर थी जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। हादसे में घायल हुए तीन यात्रियों को पवन हंस चौपर की मदद से बचाया गया है।

किश्तवाड़ में पिछले एक महीने में यह तीसरा बड़ा सड़क हादसा है। इससे 20 और 21 अगस्त को हुए दो बस हादसों में 20 लोगों की जान चली गई थी।    

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर