कश्मीर में 17 साल की लड़की ने इस तरह दी आतंकियों को चुनौती

17 year old kashmir girl hoist indian flag against terrorist in jammu and kashmir
कश्मीर में 17 साल की लड़की ने इस तरह दी आतंकियों को चुनौती
कश्मीर में 17 साल की लड़की ने इस तरह दी आतंकियों को चुनौती

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कश्मीर में आतंकियों और अलगाववादियों को चुनौती देते हुए एक 17 साल की लड़की ने बड़गाम स्थित अपने घर की छत पर भारतीय तिरंगा फहराया है। आतंकियों को चुनौती देने वाली लड़की का नाम शबरोज़ा है, जो 12वीं कक्षा में पढ़ती है। शबरोज़ा को रोकने के लिए वहां एक गुट भी आया था, लेकिन उसकी हिम्मत के आगे कोई नहीं टिक सका। शबरोज़ा ने सभी को जवाब देते हुए कहा कि "मैं भारतीय थी, भारतीय हूं और भारतीय ही रहूंगी।

40-45 लोग आए थे झंडा उतरवाने

17 वर्षीय शबरोज़ा ने एक टीवी चैनल के दिए इंटरव्यू में कहा, "हमें रोकने के लिए और झंडा उतरवाने के लिए 40-45 लोग आए थे, लेकिन हमने झंडा नहीं उतारा और उनसे कह दिया कि हम इसी झंडे के नीचे मरेंगे लेकिन इसे नीचे नहीं उतारेंगे।" शबरोज़ा ने कहा, "हमारे दोस्त कहते हैं कि झंडा नीचे क्यों नहीं उतारती हो लेकिन हम उनसे कहते हैं कि हम हिन्दुस्तानी खाते हैं इसलिए हम झंडा नीचे नहीं उतारेंगे। हम किसी से नहीं डरते।"

 

सोशल मीडिया पर भी हो रही तारीफ

शबरोज़ा के इस जज्बे को जब सोशल मीडिया पर शेयर किया तो कई यूजर्स ने भी उनकी काफी तारीफ की है। एक ने लिखा शाबाश बहन शबरोज़ा, पूरे देश को आप पर गर्व है। भारतीयता कश्मीरियों की पहली पहचान है। दूसरे यूजर ने लिखा, "बेटा आपकी हिम्मत की हम दात देते हैं, लेकिन आपको सतर्क रहना पड़ेगा। कश्मीर के कुछ सिरफिरे नुमाइंदे सबको चोट पहुंचाने पर तुले हैं। हम नहीं चाहते कि हमारी बिटिया को किसी भी हाल में तकलीफ पहुंचे। अल्लाह सभी पर रहम करे।"

कश्मीर में 95 प्रतिशत लोग देशभक्त हैं

मामले में एक स्थानीय बीजेपी नेता डॉ. अली मोहम्मद मीर ने कहा, "हमसे कई लोगों ने तिरंगे को उतारने के लिए कहा लेकिन हमने उनसे कह दिया कि ये जगह हिन्दुस्तान की है और हमने झंडा लगा दिया है जो कि हमारा फर्ज है और हम इसे नीचे नहीं उतारेंगे।" उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसे और भी बहुत से राष्ट्रभक्त हैं। जो अभी तक सामने नहीं आ सके हैं। मीर ने कहा, "मुझे लगता है कि कश्मीर में 95 प्रतिशत लोग देशभक्त हैं, जो कि समझते हैं कि हिन्दुस्तान हमारा है, लेकिन कुछ लोगों पर दबाव है कि वे पाकिस्तान का नारा देते हैं। पाकिस्तान की नापाक कोशिशों से यहां का माहौल बिगड़ा है, लेकिन वह अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं हो पाएगा।

Created On :   25 Nov 2017 1:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story