comScore

मुंबई बम ब्लास्ट के दोषी मुस्तफा दोसा की मौत

July 27th, 2017 22:06 IST
मुंबई बम ब्लास्ट के दोषी मुस्तफा दोसा की मौत

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क/ मुंबई। मुंबई बम धमाकों (1993) के दोषी मुस्तफा दोसा की बुधवार सुबह मौत हो गई। मुस्तफा को सीने में दर्द की शिकायत के चलते बुधवार सुबह ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुंबई के जेजे अस्पताल में इलाज के दौरान ही मुस्तफा ने दम तोड़ दिया।

अस्पताल के डीन टीपी लहाने ने बताया कि दोसा को अस्पताल के जेल वार्ड में देर रात तीन बजे भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि दोसा ने आर्थर रोड जेल में सीने में दर्द की शिकायत की थी। डीन ने बताया कि मुस्तफा को अनियंत्रित उच्च रक्तचाप और मधुमेह के चलते सीने में दर्द उठा था।

गौरतलब है कि सीबीआई ने मुंबई विस्फोटों में दोसा की भूमिका को याकूब मेनन से अधिक गंभीर करार देते हुए कोर्ट से उसके लिए मृत्युदंड की मांग की थी। याकूब मेनन को फांसी दी जा चुकी है। सीबीआई ने कहा था कि दोसा मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक था और इस अपराध में उसकी भूमिका सबसे अधिक थी। कोर्ट ने 16 जून को मुंबई बम धमाकों के मामले में दोसा और गैंगस्टर अबू सलेम सहित पांच अरोपियों को हत्या, साजिश और अब निरस्त हो चुके टाडा के तहत दोषी करार दिया था। वहीं छठे आरोपी रियाज सिद्दीकी को केवल टाडा के तहत ही दोषी पाया गया।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 35 | 19 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RCB
Eden Gardens, Kolkata