पकड़ा डेढ़ लाख से अधिक का गांजा- दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

2 accused arrested with the ganja of more than 2 lakh in narsinghpur
पकड़ा डेढ़ लाख से अधिक का गांजा- दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
पकड़ा डेढ़ लाख से अधिक का गांजा- दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर। करेली पुलिस ने अभी हाल ही में गांजे की एक बड़ी खेप पकड़ी थी, इसके बाद उसे दूसरी बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने आमगांव निवारी मार्ग पर दो आरोपियों के पास से 25 किलो गांजा बरामद किया। गांजे की कीमत एक लाख 60 हजार रूपए आंकी गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार 19 अप्रैल को देर रात सूचना मिली कि आमगांव निवारी मार्ग पर एक ढाबे के पास गांजा लिए दो लोग मौजूद है। पुलिस टीम जब वहां पहुंची तो राजेन्द्र पिता रोहणीपुरी गोस्वामी 40 वर्ष, प्रमोद सेन पिता बेडीलाल सेन 31 वर्ष निवासी जबलपुर पान मसाला की बोरी एवं थैले में गांजा लिए मिले। उनके पास एक मोटरबाइक क्रमांक एमपी 20 एमवाय 2262 भी थी। पुलिस ने दोनो को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अपराध क्रमांक 250/18 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच विवेचना में लिया। 

नए खुलासे की उम्मीद 
दोनो आरोपियों के बाद पुलिस को उम्मीद है कि आरोपियों से पूछताछ में नये खुलासे होंगे तथा गांजा तस्करी के बड़े गिरोह का पर्दाफाश होने की संभावना है। 

पुरस्कृत होंगे पुलिसकर्मी 
एसडीओपी राकेश कुमार पेन्द्रो के मार्गदर्शन, थाना प्रीाारी मुकेश खम्परिया, सहायक उप निरीक्षक संजय सूर्यवंशी, अर्जुन सिंह बघेल के नेतृत्व में कुलदीप, सोमकुंवर, हरभजन आरसे, संजय ठाकुर, संदीप चौरसिया, सुनील शर्मा की टीम ने गांजा तस्कर गिरोह को पकड़ने सक्रिय भूमिका निभाई। इस पर पुलिस अधीक्षक श्रीमती यांगचेंग डोलकर भूटिया ने टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है। 

छोटे व्यापारियों पर कार्रवाई के बारे में गोलमोल जबाव 
करेली थाना अंतर्गत एक सप्ताह के अंदर गांजे की दो बड़ी खेपे पकड़ाने से यह स्पष्ट हो गया है कि क्षेत्र में मादक पदार्थ गांजे का कारोबार व्यापक स्तर पर चल रहा है। शहर के अलावा ग्रामीण अंचलों में यह कारोबार जमकर पैर पसारे हुए है। दो बड़े मामले सामने आने के बाद पुलिस से ऐसी अपेक्षा की जा रही है कि वह खुदरा कारोबारियों पर भी शिकंजा कसे। इस संबंध में पूछे गए सवाल पर पुलिस अधिकारियों ने गोलमोल जबाव देते हुए कार्रवाई करने की बात कही।

Created On :   21 April 2018 8:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story